scorecardresearch

ChatGPT and OpenAI: अब बना सकेंगे खुद का AI चैटबोट, OpenAI लॉन्च करने जा रहा नया प्लान, जानें कौन से यूजर कर सकेंगे इस्तेमाल

इसे लेकर एसईओ टूल डेवलपर ने जीपीटी बिल्डर ऑप्शन दिखाते हुए फीचर वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में दिखाया गया था कि यूजर जल्द ही अपना खुद का चैटबॉट बना सकेंगे.

ChatGPT ChatGPT
हाइलाइट्स
  • इसे लेकर फीचर वीडियो शेयर किया गया था 

  • AI का प्रभावी तरीके से फायदा उठा सकेंगे 

कुछ समय में आप खुद अपना AI चैटबोट बना सकेंगे. ChatGPT बनाने वाले OpenAI जल्द ही अपने यूजर्स को ये सुविधा देने वाले हैं. इसके आ जाने के बाद आप खुद के ChatGPT चैटबॉट बना सकेंगे. इसके अलावा, OpenAI विशेष रूप से इन बॉट्स के लिए एक ऐप स्टोर भी लॉन्च कर रहा है. कंपनी का लक्ष्य यूजर्स को अलग-अलग उद्देश्यों के लिए स्पेशल AI बॉट बनाने के लिए एक प्लेटफॉर्म देना है.  

इसे लेकर फीचर वीडियो शेयर किया गया था 

दरअसल, इसे लेकर एसईओ टूल डेवलपर ने जीपीटी बिल्डर ऑप्शन दिखाते हुए फीचर वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में दिखाया गया था कि यूजर जल्द ही अपना खुद का चैटबॉट बना सकेंगे.

गौरतलब है कि OpenAI के साथ कस्टम बॉट बनाने के लिए प्रोग्रामिंग स्किल्स की जरूरत नहीं होती है. यूजर्स बॉट को सरल भाषा में निर्देश दे सकते हैं, जरूरी फाइलें (जैसे पीडीएफ या वीडियो) अपलोड कर सकते हैं, और बॉट के उद्देश्य को परिभाषित कर सकते हैं, चाहे वह तस्वीरें बनाना हो या वेब सर्च करना हो. 

AI का प्रभावी तरीके से फायदा उठा सकेंगे 

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने वीडियो दिखाकर स्टार्टअप के लिए सलाह देने वाला ऐप बनाने का निर्देश देकर टेक्नोलॉजी को दिखाया. OpenAI की कस्टम बॉट टेक्नोलॉजी यूजर्स को एआई का ज्यादा प्रभावी तरीके से फायदा उठाने में मदद कर सकता है. इसके अलावा, ये चैटजीपीटी की उपयोगिता को और भी बढ़ा सकती है.

गौरतलब है कि OpenAI अगले महीने एक GPT स्टोर लॉन्च करने की योजना बना रहा है जहां इनमें से कई कस्टम चैटबॉट उपलब्ध होंगे. हालांकि, इसके लिए कितनी पेमेंट करनी होगी इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है.