scorecardresearch

Google Chrome Update: फटाफट अपडेट कर लें गूगल क्रोम, नहीं तो हैकर्स बना लेंगे निशाना

गूगल को हाल ही में अपने क्रोम ब्राउजर में एक बग का पता चला है, जिसकी मदद से हैकर्स बहुत आसानी से आपको निशाना बना सकते हैं. इसी को देखते हुए गूगल ने अपने क्रोम में नया अपडेट जारी किया है, जिसके बाद ये बग हट जाएगा. तो आप भी फटाफट अपना गूगल क्रोम अपडेट कर लें.

गूगल क्रोम गूगल क्रोम
हाइलाइट्स
  • अंजान सिक्योरिटी रिसर्चर ने लगाया बग का पता

  • हैकर्स बना सकते हैं निशाना

अगर आप भी ब्राउजिंग के लिए गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. आपको जल्द से जल्द गूगल क्रोम ब्राउजर के नए वर्जन में अपडेट कर लेना चाहिए. दरअसल गूगल को क्रोम ऐप पर एक नए बग के बारे में पता चला है. ऐसे में इस समस्या को दूर करने के लिए गूगल ने नया अपडेट जारी किया है. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये अपडेट है क्या.

अंजान सिक्योरिटी रिसर्चर ने लगाया बग का पता
गूगल के मुताबिक Mac, Linux और Windows के क्रोम डेस्कटॉप एप को 105.0.5195.102 वर्जन में अपडेट किया गया है. गूगल क्रोम के इस अपडेट में 'CVE-2022-3075' के लिए पैच है. हालांकि अपडेट किस बग के बारे में हैं, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस बग के बारे में एक अंजान सिक्योरिटी रिसर्चर ने पता लगाया था. 

कुछ इस तरह हैकर्स बना सकते हैं निशाना
गूगल के मुताबिक CVE-2022-3075 का इस्तेमाल गलत काम के लिए किया जा सकता है. इस कारण गूगल क्रोम में लेटेस्ट अपडेट को एड्रेस किया गया है. CVE-2022-3075 एक जीरो-डे वल्नेरेबिलिटी है. जीरो-डे एक ऐसा टर्म है, जो हाल ही में खोजी गई सुरक्षा कमजोरियों के बारे में बताता है. जिसका इस्तेमाल साइबर हैकर्स किसी भी सिस्टम को अपना निशाना बनाने के लिए करते हैं. इसी कमी को देखते हुए गूगल ने नया अपडेट जारी करने के लिए कहा है. तो आप भी जल्द से जल्द गूगल क्रोम अपडेट कर लें.

इस तरह सकते हैं अपडेट
गूगल क्रोम को अपडेट का तरीका काफी आसान है. इसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. इसके लिए आपको गूगल क्रोम खोलकर  टॉप लेफ्ट कॉर्नर में थ्री डॉट पर क्लिक करना है. उसके बाद सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं. यहां आपको About Chrome के ऑप्शन पर क्लिक करना है. यहां जाकर आप आसानी से गूगल क्रोम को अपडेट कर सकते हैं.