scorecardresearch

Realme 12X 5G Launched: Realme लॉन्च किया बिना छुए चलने वाला 5G फोन, कीमत 11 हजार से कम

रियलमी का आज नया स्मार्टफोन Realme 12X 5G लॉन्च होगा. जिसमें कैमरा से लेकर प्रोसेसर तक शानदार दिया गया है. इसके साथ ही इसमें एक ऐसा फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स फोन को बिना टच किए ही इस्तेमाल कर सकेंगे.

Realme 12X 5G (Credit: Realme) Realme 12X 5G (Credit: Realme)

चीन की कंपनी Realme आज अपना एक सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. जिसमें यूजर्स को कई कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही इसमें एक ऐसा फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से आप इसे छुए बिना ही चला सकते हैं. इस फोन का नाम  Realme 12X 5G है. जिसमें एयर जेस्चर, रेनवाटर स्मार्ट टच तकनीक, FHD+ 120Hz डिस्प्ले, 5,000mAh की बैटरी जैसे कई शानदार फीचर्स से लैस किया गया है. आइए जानते हैं कि Realme 12X 5G में इनके अलावा और क्या-क्या फीचर्स मिलेंगे और इसकी कीमत कीतनी रहने वाली है. 

ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट में आया फोन
Realme का यह 5G स्मार्टफोन आज 2 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च हुआ. कंपनी के जरिए जारी किए गए टीजर इमेज के मुताबिक, फोन ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट में आएगा. 

Realme 12X 5G की कीमत
भारत में Realme के इस 5G फोन की कीमत 12,000 हजार रुपये से कम हो सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है. बता दें कि कंपनी ने इस फोन को चीन में CNY 1,399 (लगभग 16,300 रुपये) में की थी. भारत में इससे कम कीमत होने की उम्मीद है. 

सम्बंधित ख़बरें

Realme 12X 5G
Realme 12X 5G

Realme 12X 5G के फीचर्स 
Realme का यह फोन कई फीचर्स से लैस होने वाले है. 

डिस्प्ले: फोन में 6.72 इंच का FHD डिस्प्ले देखने को मिलेगा. इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट है. इसके साथ ही इसमें  950 nits की पीक ब्राइटनेस मिलेगी. 

कैमरा: Realme 12X 5G में पीछे की तरफ ड्यूअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा. जिसमें 50MP का मेन सेंसर होगा. वहीं, आगे की तरफ सेल्फी लेने के लिए 8MP का कैमरा देखने को मिल सकता है. 

बैटरी: Realme के इस फोन में 5000mAh की बैटरी हो सकती है. जिसे चार्ज करने के लिए साथ में 45W का फास्ट चार्जर मिलेगा. इसके अलावा फोन IP54 रेटिंग के साथ आएगा. जो आपके फोन को धूल और पानी से बचाएगा. 

प्रोसेसर: Realme के इस फोन को मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ 5G चिपसेट से लैस किया गया है. वहीं, यह  फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड Realme UI 5 पर रन करता है.

ये भी मिलेंगे फीचर्स
Realme वीसी कूलिंग फीचर के साथ आ सकता है. ये फोन डुअल स्पीकर्स और 7.69mm थिकनेस वाला होगा. इसके साथ ही इसमें डायनामिक बटन दिया गया है.  जिससे यूज़र्स सिर्फ एक बटन दबाकर बार-बार करने वाले काम आराम से कर सकेंगे. Realme 12X 5G में एक एयर जेस्चर फीचर दिया गया है. जिसकी मदद से यूजर्स फोन को बिना टच किए ही इस्तेमाल कर सकेंगे.