scorecardresearch

इस दिन रिलीज हो रहा है दुनिया का सबसे तेज चार्ज होने वाला स्मार्टफोन, चंद मिनटों में हो जाएगा फुल

Realme ने अभी तक अपनी चार्जिंग टेक्नोलॉजी की स्पीड के बारे में कुछ नहीं बताया है. लेकिन अगर इसे "दुनिया की सबसे तेज चार्जिंग स्मार्टफोन” टेक्नोलॉजी का खिताब लेना है, तो इसे नूबिया और इनफिनिक्स दोनों को पार करना होगा.

Realme Realme
हाइलाइट्स
  • Realme की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी बहुत आगे है

  • चंद मिनटों हो जाएगा फुल चार्ज

किसी भी फोन को खरीदते हुए हमारी सबसे बड़ी चिंता ये होती है कि आखिर उस फ़ोन की बैटरी कितने समय तक चलेगी या वो फोन कितनी जल्दी चार्ज हो पाएगा. लेकिन अब चिंता की कोई जरूरत नहीं है, बाजार में एक ऐसा फोन आने वाला है जो दुनिया का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन होगा. रियलमी (Realme) अपने इस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन को 28 फरवरी के दिन लॉन्च करने वाला है. 

बता दें, रियलमी की अभी फास्टेस्ट टेक्नोलॉजी में 125W अल्ट्राडार्ट टॉप पर है, जिसे साल 2021 में लॉन्च किया गया था. 

रियलमी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सबसे आगे 

रियलमी ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है, “रियलमी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी बहुत आगे है और ये दूसरों की तुलना में सबसे बेहतर है. अपनी 'गो प्रीमियम' स्ट्रैटेजी के तहत, रियलमी 70 प्रतिशत आरएंडडी संसाधनों का इन्वेस्टमेंट अपने नए इनोवेशन में लगाएगा. जिनमें से फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी एक प्रमुख घटक है."

अभी तक के सबसे फास्ट चार्जिंग स्मार्टफोन कौन से हैं?

गौरतलब है कि नूबिया ने 165W चार्जिंग की शुरुआत की है, जो कि अभी तक के मॉडर्न स्मार्टफोन में सबसे तेज है, हालांकि इसका रेड मैजिक 7 प्रो डिवाइस बॉक्स में 165W GAN चार्जर के साथ केवल 135W चार्जिंग का सपोर्ट करता है. Infinix ने अपनी 160W चार्जिंग तकनीक भी शुरू की है. 

हालांकि, Realme ने अभी तक अपनी चार्जिंग टेक्नोलॉजी की स्पीड के बारे में कुछ नहीं बताया है. लेकिन अगर इसे "दुनिया की सबसे तेज़ स्मार्टफोन चार्जिंग” टेक्नोलॉजी का खिताब लेना है, तो इसे नूबिया और इनफिनिक्स दोनों को पार करना होगा. 

12 मिनट में करेगा चार्ज 

आपको बता दें, टिप्स्टर के दावे के मुताबिक, इसमें 4500 एमएएच की बैटरी होगी जो सिर्फ 12 मिनट में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी. जबकि 5000 एमएएच वाली बैटरी को चार्ज करने के लिए 80W का फास्ट चार्जिंग दिया जाएगा. जो इस नए फोन के साथ आएगा. कंपनी ने हाल ही में बताया है कि 28 फरवरी से शुरू होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2022 (MWC) में इसे लॉन्च किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें