scorecardresearch

Redmi Note 12 Turbo Launch Date: 30 मार्च को लॉन्च होगा रेडमी का ये दमदार फोन, कई फीचर्स से है लैस

Xiaomi ने अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 12 Turbo की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है. जिसके मुताबिक यह 30 मार्च को भारत में लॉन्च होगा. जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाला है.

Redmi Note 12 Turbo Redmi Note 12 Turbo
हाइलाइट्स
  • मिलेगा 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ एमोलेड डिस्प्ले

Xiaomi ने Redmi Note 12 Turbo की लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. इस हैंडसेट को कंपनी चीन में रिलीज करेगी. कंपनी इस हैंडसेट को  Redmi Note 12 Pro Plus 5G के अपग्रेडेशन वर्जन तौर पर लॉन्च करने वाली है. जो नए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 685 4G चिपसेट से लैस है. साथ ही इसमें OLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह पहला फोन होगा. 

11GB की मिलेगी रैम
शाओमी ने एक ट्वीट करके इस फोन के लॉन्च होने की तारीख की घोषणा की है. साथ ही यह भी बताया है कि Redmi Note 12 Turbo 30 मार्च को भारत में लॉन्च होगा. जो एक 4G डिवाइस होने वाला है. इस फोन को कंपनी 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ एमोलेड डिस्प्ले के साथ लाने वाली है. इसके साथ ही शाओमी इसे वर्चुअल रैम समेत 11GB तक रैम की पेशकश करने वाला है. 

50MP का मिलेगा कैमरा
Redmi Note 12 Turbo के कैमरा की बात करें तो इसके पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला है. मेन कैमरा के अलावा बाकी की जानकारी कंपनी ने शेयर नहीं की है. इसके साथ ही फ्रंट कैमरा के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के टॉप पर सेंटर पंच-होल कट आउट में होने वाला है.  

इन फीचर्स से भी है लैस
Redmi Note 12 Turbo में 5000mAh की बैटरी मिलेगी. जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी. इसके साथ ही ये फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल-बैंड वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी और IP53 रेटिंग जैसे फीचर्स से लैस होगा. शाओमी का ये हैंडसेट गोल्डन कलर, आइस ब्लू मिंट ग्रीन और ओनेक्स ये कलर वेरिएंट  के साथ आने वाला है. 

शाओमी लॉन्च करेगी आज Redmi Note 12 सीरीज
शाओमी आज ग्लोबल मार्केट में Redmi Note 12 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है. जिसमें Redmi Note 12 5G, Redmi Note 12 Pro 5G, Redmi Note 12 Pro+ 5G शामिल है. जो नए प्रोसेसर Snapdragon 7+ Gen 2 के साथ आ सकता है. इसे आज, 23 मार्च को ग्लोबल मार्केट में रात 11 बजे (जीएमटी+8) / रात 8:30 बजे आईएसटी. वैश्विक वेरिएंट में भारतीय और चीनी वेरिएंट के अलावा दो नए मॉडल शामिल होने की उम्मीद है.