scorecardresearch

Samsung Galaxy Ring: सैमसंग लाने जा रहा स्मार्ट रिंग, जानें क्या होगा खास

सैमसंग स्मार्ट रिंग लाने की तैयारी कर रही है. इसका नाम सैमसंग गैलेक्सी रिंग (Samsung Galaxy Ring) हो सकता है. इसकी प्रोडक्शन अगले महीने यानी अगस्त से शुरू हो सकती है. इस स्मार्ट रिंग में कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. आइये जानते हैं कि इसमें क्या खास फीचर्स होने वाले हैं.

Samsung Galaxy Ring Samsung Galaxy Ring

दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के अलावा अब स्मार्ट रिंग लाने वाली है. जिससे आपको सेहत संबंधी जानकारी काफी बेहतर से मिल सकेगी. कोरियाई मीडिया आउटलेट द एलेक के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी इसकी प्रोडक्शन को शुरू करने का निर्णय ले लिया है. जिस पर अगस्त से काम करना शुरू भी किया जा सकता है. इसको लेकर सैमसंग घरेलू और विदेशी दोनों निर्माताओं के साथ कोलैबरेशन करने में लगा हुआ है. 

कब होगी लॉन्चिंग
सैमसंग गैलेक्सी रिंग को मेडिकल क्लीयरेंस मिलने में देरी हो सकती है. जिसके चलते इसे 2024 के दूसरे अनपैक्ड इवेंट या 2025 के पहले अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी रिंग को पूरी तरह से डेवलप करने में करीब सात से आठ महीने लगने का अनुमान है. एक बार बन जाने के बाद इसे मेडिकल क्लीयरेंस मिलने में करीब 12 महीने तक लग सकते हैं. जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इस साल तो सैमसंग गैलेक्सी रिंग को ग्लोबल मार्केट में नहीं लॉन्च किया जाएगा. वहीं, ऐसी संभावना हो सकती है कि सैमसंग इसे मेडिकल क्लीयरेंस के बिना एक वेलनेस प्रोडक्ट के रूप में लॉन्च कर सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो जाएगा. 

सैमसंग गैलेक्सी रिंग में हो सकते हैं ये फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी रिंग की डिजाइन हाथ में पहनने वाली आम अंगूठी की तरह हो सकती है. इस स्मार्ट रिंग में कई सेंसर दिए जा सकते हैं. इन सेंसर की मदद से हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर मॉनिटर समेत दूसरे कई हेल्थ ट्रैक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इस स्मार्ट रिंग को आप स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकेगा. ऐसा माना जा रहा है कि सैमसंग स्मार्टवॉच के मुकाबले स्मार्ट रिंग से ज्यादा सटीक जानकारी मिलेगी. असल में स्मार्टवॉच कलाई पर थोड़ी ढीली रहती है, जिसके चलते डेटा का सही माप नहीं हो पाता है. लेकिन रिंग में ऐसी समस्या नहीं होगी. सैमसंग गैलेक्सी रिंग को आसानी से आप अपनी उंगली में पहन पाएंगे. 

Boat और Noise लॉन्च कर चुके हैं स्मार्ट रिंग
भारतीय कंपनी Boat और Noise ने हाल ही में स्मार्ट रिंग को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है. Boat ने अपनी स्मार्ट रिंग को boAt’s first Smart Ring के रूप में लॉन्च किया है. वहीं, Noise ने Luna Ring के नाम से स्मार्ट रिंग को पेश किया है.