scorecardresearch

कॉन्टेक्ट नंबर सेव किए बिना WhatsApp पर इस तरह भेज सकते हैं मैसेज Truecaller यूज करने वालों के लिए अलग सुविधा

अगर आप Whatsapp पर किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं लेकिन नंबर सेव नहीं करना चाहते तो इसके लिए एक ट्रिक है. इससे पहले भी Whatsapp ने कई चीजों को अपडेट के तौर पर शामिल किया है. इसमें एक Message yourself , Avatar और खई अन्य फीचर्स भी हैं.

Whatsapp Message Whatsapp Message

WhatsApp मैसेजिंग ऐप में सबसे पॉपुलर ऐप में से एक है. ऐप के जरिए लोग मैसेज भेज सकते हैं, वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और पेमेंट भी भेज सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि कोई आपसे तुरंत रिप्लाई मांगता है लेकिन आप उसका नंबर Whatsapp   सेव नहीं करना चाहते. तो आपके लिए एक ट्रिक है जिससे नंबर सेव किए बिना ही मैसेज भेजा जा सकता है.

वैसे अगर आपको जिसको मैसेज भेजना है किसी ने वो नंबर आपको भेजा हो या वो किसी ग्रुप का हिस्सा हो तो मैसेज भेजना और भी आसान हो जाता है. वहीं इससे पहले भी Whatsapp ने कई चीजों को अपडेट के तौर पर शामिल किया है. इसमें एक Message yourself , अवतार और खई अन्य फीचर्स भी हैं. Message yourself की मदद से यूजर खुद को मैसेज भेज सकते हैं. जैसे ही आप व्हाट्सऐप खोलेंगे आपको ऊपर New chat का ऑप्शन दिखेगा. इसमें आपको message yourself को चुनना होगा.

इन स्टेप्स को करें फॉलो
1. बिना सेव किए नंबर पर मैसेज भेजने के लिए Message yourself पर टैप करें. वह नंबर टाइप या पेस्ट करना होगा, जिसपर मैसेज भेजना चाहते हैं और इसे खुद को send करें.

2. नया नंबर आपको ब्लू कलर में दिखने लगेगा. इसपर टैप करते ही आपको तीन विकल्प दिखेंगे. chat with, कॉल ऑन व्हाट्सऐप और ऐड टू कॉन्टेक्ट्स ऑप्शन में से आपको चुनना होगा और चैट विंडो खुल जाएगी.

3. अब आप इस चैट विंडो में कोई भी मैसेज या मीडिया फाइल भेज सकते हैं और नंबर कॉन्टेक्ट्स लिस्ट में सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

वहीं अगर आप ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करते हैं, तो ऐप आपके लिए कॉन्टैक्ट नंबर सेव किए बिना सीधे मैसेज करना और आसान बना देगा.
- ट्रूकॉलर ऐप खोलें.
- सर्च बार में उस व्यक्ति का फोन नंबर टाइप करें जिससे आप चैट करना चाहते हैं.
- शख्स की ट्रूकॉलर प्रोफाइल खुल जाएगी.
- अब नीचे स्क्रॉल करें और प्रोफाइल में उपलब्ध व्हाट्सएप बटन पर टैप करें.
- व्हाट्सएप चैट विंडो खुलेगी.
- अब आप कॉन्टैक्ट नंबर सेव किए बिना मैसेज भेज सकते हैं.