scorecardresearch

Jio, अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए टाटा ला रहा नया सुपर ऐप, जानें इसकी खासियत

टाटा ग्रुप अब अपने यूजर्स के लिए एक नया ऐप लाने जा रहा है, जिसकी मदद से आपको एक ही ऐप के जरिए सारा सामान मिल सकेगा. माना जा रहा है कि ये ऐप Jio, अमेजन और फ्लिपकार्ट को भारी टक्कर देगा.

टाटा ग्रुप जल्द ला रहा है सुपर ऐप टाटा ग्रुप जल्द ला रहा है सुपर ऐप
हाइलाइट्स
  • टाटा ग्रुप जल्द ला रहा है सुपर ऐप

  • एक ही ऐप में मिलेगा सभी सामान

टाटा ग्रुप (Tata Group) का सुपर ऐप 'Tata Neu' 7 अप्रैल को लॉन्च होने जा रहा है. कंपनी ने गूगल प्ले स्टोर के पेट पर टीजर इमेज शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. कंपनी ने दावा किया है कि ये ऐप जीओ, अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने जा रहा है. 

टाटा न्यू इस ग्रुप का सुपर ऐप है, जो अपनी सभी डिजिटल सेवाओं और ऐप्स को एक मंच पर एक साथ लाता है. अपने प्ले स्टोर पेज पर, ऐप के बारे में बताया गया है कि "Consume cutting-edge digital content, make payments, manage your finances, plan your next holiday or perhaps just your next meal – there’s lots to explore and experience in the world of Tata Neu". 

टाटा न्यू पर कौन सी सेवाएं उपलब्ध हैं?

टाटा ग्रुप की विभिन्न डिजिटल सेवाएं जैसे एयरएशिया इंडिया, एयर इंडिया पर फ्लाइट टिकट बुक करना या ताज ग्रुप की संपत्तियों पर होटल बुक करना, बिगबास्केट से किराने का सामान ऑर्डर करना, 1mg से दवाएं, या क्रोमा से इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदना और किसी वेस्टसाइड से कपड़े खरीदना टाटा न्यू ऐप से कर सकते हैं. 

ऐप पर खर्च करने के लिए, कंपनी अपने यूजर्स को न्यू कॉइन गिफ्ट करेगी, जो आप केवल ऐप की मदद से दी जा रही सेवाओं पर रिडीम कर सकेंगे. 

क्या भारत में और भी सुपर ऐप हैं?

अमेजन, पेटीएम, रिलायंस जियो जैसे कई अन्य इंटरनेट ग्रुप ने सुपर ऐप्स के अपने वर्जन बनाए हैं, जहां वे पेमेंट, कंटेंट स्ट्रीमिंग, खरीदारी, यात्रा बुकिंग, किराने का सामान इत्यादि जैसी सेवाओं एक ही जगह पर पा सकते हैं. 

टाटा ग्रुप में आपको क्या-क्या मिलेगा

ग्रोसरी से लेकर गैजेट्स तक, टाटा न्यू पर गेटवे तक सब कुछ मिलेगा. टाटा पे का उपयोग करके अपनी किसी भी ऑनलाइन और इन-स्टोर खरीदारी, यूटिलिटी बिल के लिए तुरंत पेमेंट कर सकते हैं.

यूजर्स टाटा ग्रुप की तरफ से दी जाने वाली विभिन्न डिजिटल सेवाओं जैसे एयरएशिया की उड़ानों की बुकिंग, ताज ग्रुप में होटल बुक करना, बिगबास्केट से किराने का सामान मंगवाना और कई अन्य सेवाओं तक पहुंच सकते हैं. 

टाटा पे यूपीआई की मदद से आप अपने किसी फ्रेंड, परिवार के सदस्य या अपने किसी भी कॉन्टैक्ट को सीधे अपने बैंक अकाउंट पैसे भेज सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: