scorecardresearch

नए कलर और अपडेट के साथ टाटा टिआगो और टिगोर का XZ+ वेरिएंट आज होगा लॉन्च, दोनों के सीएनजी मॉडल भी किए जाएंगे पेश

इंटीरियर की बात करें तो टिगोर XZ+ में नया सीट फैब्रिक और एक डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम मिलेगी. जानकारी के लिए बता दें कि टिगोर का एक इलेक्ट्रिक सिबलिंग टिगोर EV भी है. अपने सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च के बाद टिगोर भारत में पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक, तीनों वर्जन में उपलब्ध एकमात्र सेडान होगी.

Tata Tiago Tata Tiago
हाइलाइट्स
  • टिआगो के नए XZ+ वेरिएंट में केबिन में मिलेगी नई इंटीरियर थीम 

  • एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन के साथ आएगा टिगोर का नया वेरिएंट 

  • टाटा मोटर्स आज से कीमतों में करेगी इजाफा 

कार प्रेमियों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है क्योंकि आज टाटा मोटर्स टिआगो और टिगोर मॉडल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने वाली है. टाटा मोटर्स ने 2022 के लिए अपने टिआगो और टिगोर मॉडल को नए रंग और अधिक उपकरण जोड़कर अपडेट किया है. हालांकि, ये अपडेट आपको दोनों मॉडलों के केवल टॉप-स्पेक XZ+ वेरिएंट में मिलेंगे. टिआगो और टिगोर के नए XZ+ वेरिएंट को कल आधिकारिक तौर पर टिआगो और टिगोर सीएनजी के साथ लॉन्च किया जाएगा. ये कहा जा रहा है कि टिआगो सीएनजी चार वेरिएंट के साथ आएगी और टिगोर सीएनजी के दो वेरिएंट आज लॉन्च किये जाएंगे.

टिआगो के नए XZ+ वेरिएंट में केबिन में मिलेगी नई इंटीरियर थीम 

रंग की बात करें तो, 2022 टिआगो में एक नया मिडनाइट प्लम रंग जोड़ा गया है जो खासकर XZ+ वेरिएंट में मिलेगा. यह नया रंग मौजूदा फ्लेम रेड, ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे और एरिजोना ब्लू के साथ उपलब्ध होगा. अपडेटेड टिआगो XZ+ में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, प्रोजेक्टर हेडलैंप और फ्रंट ग्रिल, दरवाज़े के हैंडल और टेलगेट पर क्रोम ट्रिम भी है. टिआगो के नए XZ+ वेरिएंट में केबिन के अंदर डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम है. वहीं बाकी रेंज में पहले की तरह ब्लैक एंड ग्रे इंटीरियर थीम मिलेगी. 

एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन के साथ आएगा टिगोर का नया वेरिएंट 

इस अपडेट के साथ टिगोर में भी अहम बदलाव किए गए हैं. सब-4m सेडान अब एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन के साथ आएगी जो कि XZ+ वेरिएंट के लिए एक्सक्लूसिव है. टिगोर के अन्य रंग विकल्पों में ओपल व्हाइट, एरिज़ोना ब्लू, प्योर सिल्वर और डेटोना ग्रे शामिल हैं. टिगोर XZ+ के 15-इंच के अलॉय अब डुअल-टोन फिनिश के बजाय सोनिक सिल्वर में आएंगे. फीचर्स के मामले में, टिगोर के नए XZ+ वेरिएंट में ट्रिम पर रेन-सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैंप मिलेंगे. इंटीरियर की बात करें तो टिगोर XZ+ में नया सीट फैब्रिक और एक डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम मिलेगी. जानकारी के लिए बता दें कि टिगोर का एक इलेक्ट्रिक सिबलिंग टिगोर EV भी है. अपने सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च के बाद टिगोर भारत में पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक, तीनों वर्जन में उपलब्ध एकमात्र सेडान होगी.

टाटा मोटर्स आज से कीमतों में करेगी इजाफा 

टाटा मोटर्स ने 19 जनवरी से अपने यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 0.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है, जो वेरिएंट और मॉडल पर निर्भर करेगा. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए ओवरऑल इनपुट कॉस्ट में भारी वृद्धि का हवाला दिया. हालांकि, टाटा मोटर्स ने अपने उन सभी ग्राहकों को कार पुरानी दरों पर ही बेचने का फैसला किया है, जिन्होंने 18 जनवरी, 2022 को या उससे पहले कार बुक की है. कंपनी ने कहा कि उसने ग्राहकों की प्रतिक्रिया के बाद कई वेरिएंट की कीमतों में 10,000 रुपये तक की कमी की है.