scorecardresearch

फोन भी खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी, अपने स्मार्ट चश्में से ही भेज सकेंगे व्हाट्सएप मैसेज   

Ray-Ban के चश्मे में यूजर्स को माइक्रोफोन लगा मिलेगा, इन स्मार्ट ग्लास के माइक्रोफोन के जरिए ही वे निर्देश दे सकेंगे. मौजूदा समय में हमारे पास पहले से ही बाजार में स्नैप और रे-बैन के कुछ स्मार्ट ग्लास हैं.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • रे-बैन यूजर्स कर सकेंगे अपने स्मार्ट ग्लास से व्हाट्सएप मैसेज 

  • Ray-Ban के चश्मे में यूजर्स को माइक्रोफोन लगा मिलेगा

आए दिन टेक्नोलॉजी में लगातार बदलाव होता जा रहा है. रोज नई नई तकनीक बाजार में आ रही है. हमें सुविधा देने के लिए कंपनी अपने प्रोडक्ट्स में कई फीचर्स बदलती रहती है. वॉच से लेकर फोन तक सभी स्मार्ट हो चुके हैं. अब इसी कड़ी में  जल्द ही बाजार में स्मार्ट ग्लास भी आने वाले हैं. इनसे हम वो सारी चीजें कर पाएंगे, जो हम अभी अपने स्मार्टफोन से करते हैं. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही हम स्मार्ट ग्लास बातचीत के साथ साथ मैसेज भी भेज पाएंगे. 

व्हाट्सएप से भेज सकेंगे मैसेज 

मौजूदा समय में हमारे पास पहले से ही बाजार में स्नैप और रे-बैन के कुछ स्मार्ट ग्लास हैं. अब इन्हें व्हाट्सएप से जोड़ा जाने वाला है. हालांकि, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म इन स्मार्टचश्मों में और अधिक ज्यादा फीचर्स एड करने का मन बना रहा है. कुछ दिनों में आप व्हाट्सएप वाले मैसेज अपने स्मार्ट ग्लास से भेज सकेंगे. व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.22.9.13 में कोड की कुछ लाइन देखी गई हैं, जो स्मार्ट वियरेबल्स के लिए वॉयस-इनेबल्ड फीचर की ओर इशारा करती हैं.

रे-बैन यूजर्स कर सकेंगे अपने स्मार्ट ग्लास से व्हाट्सएप मैसेज 

इसके अलावा, यह भी संभव है कि व्हाट्सएप चैट को गूगल असिस्टेंट के बजाय फेसबुक के अनरिलीजड   वॉयस असिस्टेंट का उपयोग करके ट्रांसमिट किया जाएगा. एक्सडीए (XDA) डेवलपर्स रिपोर्ट की मानें तो, रे-बैन यूजर्स जल्द अपने स्मार्ट ग्लास से व्हाट्सएप मैसेज भेज सकेंगे.  इसके लिए आपको किस आपको अपने स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी.   

कैसे कर सकेंगे मैसेज?  

 गौरतलब है कि Ray-Ban के चश्मे में यूजर्स को माइक्रोफोन लगा मिलेगा, इन स्मार्ट ग्लास के माइक्रोफोन के जरिए ही वे निर्देश दे सकेंगे. इसके साथ, यजूर्स जगह टहलते हुए भी इन स्मार्ट ग्लास का इस्तेमाल कर सकेंगे. माइक्रोफोन में आप वॉइस कमांड देकर कॉल और मिसेज कर पाएंगे.