scorecardresearch

AI का कमाल! आर्टिस्ट ने शेयर की जानवरों की सेल्फी लेते हुए तस्वीरें, आप भी देखकर हो जाएंगे खुश

इंस्टाग्राम पर आर्टिस्ट, ज्यो जॉन मुल्लूर ने कुछ जानवरों की तस्वीरें शेयर की हैं और ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं. दिलचस्प बात है कि ये तस्वीरें AI- जनरेटेड हैं.

AI Generated pictures of animals (Photo: Instagram) AI Generated pictures of animals (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम पर शेयर की गई उनकी तस्वीरें वायरल हो गई हैं

  • यूजर्स ने कलाकार की क्रिएटिविटी की सराहना की

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आर्ट इंटरनेट पर नई ट्रेंडिंग चीज बन गई है. यूजर्स सोशल मीडिया पर अपने आर्ट्स शेयर कर रहे हैं. इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए, आर्टिस्ट ज्यो जॉन मुल्लूर ने एआई-जेनरेटेड कुछ विजुअल्स शेयर किए हैं जिनमें कुछ जानवर सेल्फी पोज में दिख रहे हैं. ये तस्वीरें एआई प्लेटफॉर्म मिडजर्नी पर तैयार की गई हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की हैं. 

तस्वीरों में अलग-अलग जानवर अपने दोस्तों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं और इन तस्वीरों को देखकर आपका मन अपने आप खुश हो जाएगा. 

पोस्ट में कुत्तों, बिल्लियों, डॉल्फ़िन, बंदरों, घोड़ों, मीरकैट, गिलहरी और बत्तख जैसे जानवरों की मनमोहक तस्वीरें हैं. एक अन्य पोस्ट में, उन्होंने सेल्फी लेते हुए भालू, शेर, जिराफ, ऊंट और खरगोश की इसी तरह की एआई तस्वीरें साझा कीं.

फरवरी में इंस्टाग्राम पर शेयर की गई उनकी तस्वीरें वायरल हो गई हैं, जिससे लोग मंत्रमुग्ध हो रहे हैं. यूजर्स ने कलाकार की क्रिएटिविटी की सराहना की और कमेंट किया कि जानवर कितने प्यारे लग रहे हैं. कमेंट बॉक्स दिल और प्यार के इमोजी से भरा हुआ है और कई लोगों ने सीरीज से अपनी पसंदीदा तस्वीर साझा की है.

पहले भी कर चुके हैं तस्वीरें शेयर 
पिछले महीने, इसी कलाकार ने महात्मा गांधी, बी आर अम्बेडकर, मदर टेरेसा और एल्विस प्रेस्ली सहित प्रसिद्ध हस्तियों की सेल्फी लेते हुए तस्वीरों की एक सीरिज पोस्ट की थी. मुल्लूर ने कहा कि उन्होंने एआई सॉफ्टवेयर मिडजर्नी का इस्तेमाल "पास्ट से सेल्फी" दिखाने के लिए और तस्वीरों को दोबारा पेंट करने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल किया.

तस्वीरों में सोवियत संघ के नेता जोसेफ स्टालिन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन, जमैका के गायक बॉब मार्ले और अर्जेंटीना के मार्क्सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा सहित अन्य भी थे.