scorecardresearch

Ghaziabad के 3 छात्रों ने कोरोना काल में शुरू किया Startup, ऑनलाइन प्रमोशन में कर रहे हैं मदद

कोरोना काल में गाजियाबाद के तीन छात्रों ने स्टार्टअप शुरू किया और अब कारोबारियों की मदद कर रहे है. पिछले 6 महीने में कई कारोबारी, कंपनी और संस्थानों के लिए काम कर चुके हैं.

गाजियाबाद के 3 छात्रों ने की स्टार्टअप की शुरुआत गाजियाबाद के 3 छात्रों ने की स्टार्टअप की शुरुआत
हाइलाइट्स
  • गाजियाबाद के 3 छात्रों ने शुरू किया स्टार्टअप

  • ऑनलाइन प्रमोशन में कर रहे हैं मदद


गाजियाबाद के कुछ छात्रों ने कोरोना आपदा को अवसर में बदल दिया. कुछ छात्रों ने नया स्टार्टअप शुरू किया. क्लास 12 के छात्र सिद्धांत चोपड़ा, दिव्यांश खट्टर और समीक्षा शर्मा ने स्टार्टअप 'वी थिंक डीजी' शुरू किया. WeThinkDIGI एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी है. ये कंपनी ग्राफिक्स डिजाइन, प्रिटिंग सर्विसेज, वेब डेवलपमेंट, वीडियोग्राफी, एडिटिंग, फोटोग्राफी, डिजिटल प्रिंटिंग और सोशल मीडिया मैनेजमेंट में काम करती है.

6 महीने में कई कारोबारियों की मदद की-
इस कंपनी के जरिए छात्रों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सोशल मीडिया पर प्रमोशन में मदद की. इसमें खर्च भी कम है. इसके जरिए छात्र कारोबारियों को बिजनेस को स्थापित करने में मदद करते हैं. एक साल पहले छात्रों ने इसकी शुरुआत की थी और पिछले 6 महीने में कई कारोबारी, कंपनियां, संस्थान के लिए काम कर चुके हैं.छात्रों की मदद से इन कारोबारियों को काफी फायदा हो रहा है. इतना ही नहीं, छात्र खुद भी आत्मनिर्भर बन चुके हैं.

कोरोना काल में की नई शुरुआत-
ये छात्र गाजियाबाद के खेतान पब्लिक स्कूल में 12वीं में पढ़ाई करते हैं. कोरोना काल में जब स्कूल बंद हो गए और ऑनलाइन पढ़ाई होने लगी. उस वक्त समय का सदुपयोग करने के लिए छात्रों ने कुछ नया करने की सोची. सिद्धांत चोपड़ा, दिव्यांश खट्टर और समीक्षा शर्मा ने एक ऑनलाइन प्रमोशन कंपनी की शुरुआत की. तीनों छात्र अपने नए प्रोजोक्ट से काफी खुश हैं.

(गाजियाबाद से मयंक गौड़ की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: