scorecardresearch

Voice Behind Google Maps: दुनियाभर के लोगों को पहुंचाती हैं अपनी मंजिल तक, जानिए Google Map पर किसकी आवाज सुनते हैं आप

गूगल मैप पर ऑस्ट्रेलिया की एक महिला की आवाज सुनाई देती है जिसका नाम है करेन जैकबसेन. इसके अलावा वह दुनिया में जीपीएस गर्ल के नाम से भी जानी जाती है और वह एक प्रोफेशनल सिंगर भी हैं.

करेन जैकबसेन करेन जैकबसेन
हाइलाइट्स
  • करेन न्यूयॉर्क हैं गूगल मैप के पीछे की आवाज

  • 1 अरब से ज्यादा डिवाइस में सुनी जाती है आवाज

जब भी आप ड्राइव पर जाते हैं, तो कई बार आप रास्ता भूल जाते हैं. रास्ता भूल जाने पर कई बार गूगल मैप की मदद लेते हैं. या फिर नए रास्ते पर जाते वक्त भी आप गूगल मैप की मदद लेते हैं. कई बार रास्ते पर ट्रैफिक का पता लगाने के लिए भी गूगल मैप आपकी मदद करता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि गूगल मैप में जिस लड़की की आवाज आपको सुनाई देती है, वो लड़की आखिर वो है कौन? तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते हैं. 

करेन न्यूयॉर्क हैं गूगल मैप के पीछे की आवाज
दरअसल गूगल मैप में आपको जो आवाज सुनाई देती है वो है करेन जैकबसेन की. करेन न्यूयॉर्क की एक फीमेल एंटरटेनर हैं. अभी आपको गूगल मैप पर न्यूयॉर्क की एंटरटेनर करेन जैकबसेन की आवाज सुनने मिलती है. बता दें कि करेन की आवाज सिरी में भी दी गई है. करेन दुनियाभर में जीपीएस गर्ल के नाम से मशहूर हैं, और एक प्रोफेशनल सिंगर भी हैं.

1 अरब से ज्यादा डिवाइस में सुनी जाती है आवाज
बता दें कि पूरी दुनिया में इस आवाज को 1 अरब से भी ज्यादा डिवाइस में सुना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस मशहूर आवाज की मालकिन यानी जीपीएस गर्ल ने जीपीएस नेविगेशन के लिए 50 घंटे से भी अधिक की रिकॉर्डिंग की है.

जल्द आ सकती है बॉलीवुड के महानायक की आवाज
गूगल मैप पर जल्द ही आपको बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज भी आपको रास्ता बताते हुए सुनाई दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिन पहले गूगल ने अमिताभ बच्चन को उनकी आवाज गूगल मैप के ऐप को रिकॉर्ड करने के लिए संपर्क किया था.