scorecardresearch

Truecaller ने आईफोन ऐप में किए बड़े बदलाव, यहां चेक करें डिटेल

Truecaller ने अपने आईफोन ऐप वाले वर्जन को बेहतर बनाने के लिए उसमें कई सारे बदलाव किए हैं. अब ये ऐप ज्यादा सटीक और बेहतर होगा. इसके अलावा इसमें आपकी सुविधा के लिए कई सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं.

ट्रूकॉलर ट्रूकॉलर
हाइलाइट्स
  • ज्यादा तेज और बेहतर होगा नया ऐप

  • कॉलर आईडी इमोजी भी दिखेगी

ट्रूकॉलर (Truecaller) अपने iPhone ऐप के लिए कई अपडेट लेकर आया है. इसकी सबसे खास बात ये है कि ये पहले से काफी ज्यादा लाइट, ज्यादा कुशल, पुराने आईफोन पर भी तेज काम करने वाला, और सबसे खास बात ये कि पिछले वर्जन की तुलना में 10 गुना बेहतर स्पैम, स्कैम और बिजनेस कॉल पहचान सकेगा. 

ज्यादा तेज और बेहतर होगा नया ऐप
अब, iPhone उपयोगकर्ताओं को भी, किसी अज्ञात नंबर से कॉल को डिस्कनेक्ट नहीं करना होगा, या कॉलर के डिस्कनेक्ट होने की प्रतीक्षा नहीं करनी होगी, व्यक्ति की पहचान करने के लिए Truecaller ऐप पर जाना होगा. कंपनी का कहना है कि उसने स्पैम जानकारी को स्वचालित रूप से अपडेट करके प्रत्येक भूगोल के लिए सबसे वर्तमान, सटीक और पूरी कॉलर आईडी और स्पैम पहचान को विकसित और बेहतर बनाया है. इसका मतलब है कि जब आपका फोन एक साथ बजता है तो ट्रूकॉलर कॉलर आईडी प्रदर्शित करेगा.

कॉलर आईडी इमोजी भी दिखेगी
अब सही और गलत की पहचान करने के लिए आपको किसी व्यक्ति की Truecaller ID के नीचे एक इमोजी भी दिखाई देगी. जैसे अगर एक ट्रूकॉलर-वैरिफाइड नंबर कॉल करेगा तो एक हरे रंग के बॉक्स के अंदर एक टिक मार्क के रूप में दिखाई देगा.

बिना ऐप खोले सर्च करें
यदि आपने कॉल मिस कर दी है, तो आपके ऐप का उपयोग किए बिना कॉलर की पहचान करने का विकल्प भी है. इसके लिए अपने आईफोन के कॉल लॉग में जाएं, इंफो बटन पर टैप करें और फिर 'शेयर कॉन्टैक्ट' पर टैप करें. इससे उस व्यक्ति की पहचान हो जाएगी, और भविष्य में जब भी वे आपको दोबारा कॉल करेंगे तो उनकी आईडी दिखाई देगी.