scorecardresearch

iPhone यूजर्स के लिए Truecaller लाया Live Caller ID फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

Truecaller ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया लाइव कॉलर आईडी फीचर लॉन्च किया है. जब भी किसी आईफोन यूजर को किसी अनजान नंबर से इनकमिंग कॉल आएगी, तो उसके पास ये फीचर होगी कि वो केवल "Hey Siri, Search Truecaller" कहकर अपनी आवाज से Truecaller को सक्रिय कर सकेंगे.

Truecaller Truecaller

Truecaller ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया लाइव कॉलर आईडी फीचर लॉन्च किया है, जिससे उन्हें कॉलर की डिटेल्स सर्च करने में आसानी होगी. प्लेटफ़ॉर्म ने मूल रूप से Apple के वर्चुअल असिस्टेंट को सिस्टम में एकीकृत किया है ताकि आप जल्दी से डिटेल्स ढूंढ़ सकें. हालांकि, ये सुविधा सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. आइए आपको लेटेस्ट अपडेट और कौन इसे एक्सेस कर सकता है इसके बारे में बताते हैं.

बता दें कि अब, जब भी किसी आईफोन यूजर को किसी अनजान नंबर से इनकमिंग कॉल आएगी, तो उसके पास ये फीचर होगी कि वो केवल "Hey Siri, Search Truecaller" कहकर अपनी आवाज से Truecaller को सक्रिय कर सकेंगे. ऐप तब नंबर को जल्दी से कैप्चर करेगा, कॉल करने वाले के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेगा और उसे कॉलिंग स्क्रीन पर दिखाएगा. हालांकि, यह नई सुविधा केवल iOS 16 और नए वाले उपकरणों पर Truecaller के प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. इसका मतलब ये हुआ कि आपको नई सुविधा का उपयोग करने के लिए ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा.

कंपनी ने कहा, ''यह परिणाम देने के लिए सिरी शॉर्टकट और ऐप इंटेंट का लाभ उठाता है. यह अपडेट iPhone पर Truecaller का उपयोग करने वालों के लिए एक नए स्तर की सुविधा प्रदान करता है, क्योंकि उन्हें अब मैन्युअल रूप से संख्याओं की खोज करने या विजेट में कॉपी-पेस्ट करने की आवश्यकता नहीं है. सिरी के साथ लाइव कॉलर आईडी पूरे Truecaller डेटाबेस को खोजता है और Android पर काम कर रहे Trucaller की क्वालिटी जैसी जानकारी देता है." 

आईफोन पर Truecaller लाइव कॉलर आईडी कैसे सेटअप करें

-आपको सबसे पहले ऐप के प्रीमियम टैब में जाकर 'Add to Siri' पर क्लिक करना होगा.

नोट: यह आपको एक टैप से शॉर्टकट जोड़ने में मदद करता है. पहली बार जब आप इस सुविधा का उपयोग करते हैं, तो आपसे ट्रूकॉलर के लिए एक्सेस की अनुमति देने के लिए कहा जाएगा. दोबारा संकेत मिलने से बचने के लिए 'हमेशा अनुमति दें' चुनें.

-सिरी शॉर्टकट सेट करने के बाद, आपको बस 'Hey Siri, Search Truecaller' कहना होगा और Truecaller आपको तुरंत बता देगा कि कौन कॉल कर रहा है.

Truecaller: iPhone में आने वाले अन्य नए फीचर
नए अपडेट में जिन नंबरों को स्पैम के रूप में चिह्नित किया गया हो उन पर आप कमेंट भी कर सकेंगे. यह आपको स्पैमर पर यूजर्स प्रतिक्रिया देखने देता है जो अन्य लोग लिखते हैं. यह यूजर्स को अज्ञात कॉल्स पर अपने स्वयं के अनुभव की रिपोर्ट करने की अनुमति देता है. एक नया एसएमएस फिल्टरिंग फीचर भी देखने को मिलेगा. यह सुविधा आईओएस 16 और भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया में नए संस्करणों के लिए लाइव है. प्लेटफॉर्म ने पुष्टि की है कि यह जल्द ही कुछ अन्य देशों में भी फीचर रोल आउट करेगा.