scorecardresearch

April Fool's Day: Twitter ला रहा एडिट बटन, लोग बोले- अप्रैल फूल तो नहीं बना रहे?

ट्विटर ने एडिट फीचर को लेकर एक ट्वीट किया है. ये 1 अप्रैल को किया गया है. उसने लिखा है कि वो ‘एडिट’ बटन पर काम कर रहा है. हालांकि यूज़र्स इस बात पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. वे इसे अप्रैल फूल या मजाक समझ रहे हैं.

Twitter Twitter
हाइलाइट्स
  • यूज़र्स कर रहे हैं इस फीचर की काफी समय से मांग 

  • मौजूदा समय में ट्विटर पर एडिट का ऑप्शन नहीं है

जल्द ही ट्विटर पर आप अपने ट्वीट को एडिट कर सकेंगे.  ट्विटर ने 1 अप्रैल को ट्वीट करके यह जानकारी दी है. ट्विटर ने लिखा कि वो ‘एडिट’ बटन पर काम कर रहे हैं. हालांकि यूज़र्स इस बात पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. वे इसे अप्रैल फूल या मजाक समझ रहे हैं. जब  ट्विटर से एक यूजर ने पूछा कि क्या ये सच है, तो ट्विटर ने इसका जवाब बड़े ही अतरंगी ढंग से दिया है. 

जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस बारे में पूछा गया, तो ट्विटर ने कहा, “हम न तो इस विषय की पुष्टि करते हैं और न ही इसे खारिज कर रहे हैं. लेकिन हम बाद में अपने स्टेटमेंट को एडिट कर सकते हैं.”

कैसे कर सकेंगे इस फीचर का इस्तेमाल?

आपको बता दें, मौजूदा समय में ट्विटर पर एडिट का ऑप्शन नहीं होता है. यूज़र अगर अपने ट्वीट टेक्स्ट में कुछ गलती करता है तो उसे अपना ट्वीट या तो डिलीट करना पड़ता है या फिर उसके रिप्लाई में जो गलती हुई है उसे मेंशन करना होता है. ऐसे में लेकिन अगर ट्विटर का ये नया ट्वीट सही है तो हो सकता है कि यूजर आने वाले दिनों में अपने ट्वीट को एडिट भी कर पाएं. 

यूज़र्स कर रहे हैं इस फीचर की काफी समय से मांग 

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से ट्विटर पर एडिट फीचर को लेकर यूज़र्स मांग कर रहे हैं. ऐसे में अगर ये आ जाता है तो ट्विटर पर आसानी ने अपना लिखा कुछ भी एडिट कर पाएंगे. जिस तरह से किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर होता है ठीक उसी तरह इसपर भी कर पाएंगे.  हालांकि, एडिट फीचर अगर आता है तो ये किस कैसा होगा, किस तरह काम करेगा, कितनी बार एडिट किया जा सकेगा, इन सभी सवालों के जवाब फीचर के आने के बाद ही पता चलेंगे.