scorecardresearch

Twitter पर फिर से ‘लेटेस्ट’ और ‘होम’ टाइमलाइन के बीच स्विच करना हो गया है आसान, एप ने हटाया फीड वाला नया अपडेट

इस अपडेट से ‘होम फीड’ और ‘लेटेस्ट फीड’ के बीच स्वाइप करना आसान हो जाएगा.  बता दें ट्विटर पर हमारी टाइमलाइन ट्विटर के एल्गोरिदम से सेट होती हैं. इसी की मदद से हमारा लेटेस्ट फीड बनता है. आपको बता दें, होम टाइमलाइन वो होती है जब हम ट्विटर खोलते हैं और हमारे सामने स्क्रीन आती है. स्क्रीन पर एक ‘स्पार्कल’ जैसा आइकॉन नजर आता है, ये अपने आप इनेबल हो जाता है.

Twitter Twitter
हाइलाइट्स
  • इस अपडेट से ‘होम फीड’ और ‘लेटेस्ट फीड’ के बीच स्वाइप करना आसान हो जाएगा

  • पहले की ही तरह होगा ट्विटर 

लोगों के काफी कहने के बाद ट्विटर ने अपने फीड वाले नए अपडेट को आखिरकार वापस ले लिया है. अब इसकी मदद से लोग फिर से अल्गोरिथम के आधार पर ही तैयार हुई अपनी होम टाइमलाइन और लेटेस्ट ट्वीट्स के बीच में आसानी से स्विच कर पाएंगे. अभी इस पुराने वाले फीचर को iOS में रोलआउट किया गया है लेकिन कुछ समय बाद इसे सभी एंड्राइड और वेब यूज़र्स से लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. बता दें, अब इसकी मदद से यूज़र फिर से खुद तय कर पाएंगे कि आखिर वे कौन सा ट्वीट पहले देखना चाहते हैं और कौन सा बाद में. 

पहले की ही तरह होगा ट्विटर 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने सोमवार को घोषणा की है कि वह पहले की ही तरह चीजों को वापस लाएगा. ट्विटर ने अपने सपोर्ट अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, हमने आपको सुना, आप में से कुछ हमेशा लेटेस्ट ट्वीट्स पहले देखना चाहते हैं. हमने टाइमलाइन को वापस स्विच कर दिया है और नए ऑप्शन्स का पता लगाने के लिए टैब्ड वाले अपडेट को हटा दिया है."

लोगों के लिए होगा और भी आसान 

इस अपडेट से ‘होम फीड’ और ‘लेटेस्ट फीड’ के बीच स्वाइप करना आसान हो जाएगा.  बता दें ट्विटर पर हमारी टाइमलाइन ट्विटर के एल्गोरिदम से सेट होती हैं. इसी की मदद से हमारा लेटेस्ट फीड बनता है. आपको बता दें, होम टाइमलाइन वो होती है जब हम ट्विटर खोलते हैं और हमारे सामने स्क्रीन आती है. स्क्रीन पर एक ‘स्पार्कल’ जैसा आइकॉन नजर आता है, ये अपने आप इनेबल हो जाता है. इस टाइमलाइन पर लोगों को उनके लेटेस्ट ट्वीट्स दिखने लगते हैं. इसमें कंपनी ने चेंज किया और लेटेस्ट ट्वीट्स देखने के लिए यूज़र्स को जो स्पार्कल आइकॉन पर क्लिक करना होता है उस ऑप्शन को हटा दिया.   

हालांकि, बहुत से लोगों ने जब ट्विटर ने सेटिंग्स बदली तभी इसकी आलोचना करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद इस फीचर को वापिस ले लिया है.