scorecardresearch

भारत में लॉन्च हो रहा है सोलर एनर्जी से चलने वाला हेडफोन, धूप में 1 घंटे चार्ज करके ले सकेंगे 3 घंटे तक मजा

भारत में हेडफोन और इयरफोन का 11 अरब डॉलर का बाजार है, ये दुनिया में सबसे बड़े मार्किट में से एक है. भारत में यह इयरफोन इंडस्ट्री 9 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ रही है. जिन प्रोडक्ट को अर्बनिस्टा लॉन्च करने वाली हैं उनमें नॉइज कैंसलेशन हेडफोन, ट्रू वायरलेस इयरफोन और ब्लूटूथ स्पीकर शामिल हैं. आपको बता दें, अर्बनिस्टा दुनिया भर के 90 देशों में उपलब्ध है.

Solar Power Headphones Solar Power Headphones
हाइलाइट्स
  • एक घंटे की चार्जिंग में 3 घंटे कर सकेंगे यूज

  • अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट सहित सभी प्रमुख ऑनलाइन चैनलों में भी मिल सकेगा

पूरी दुनिया आज सस्टेनेबल एनर्जी की तरफ भाग रही है, ऐसे में सोलर पावर सबसे अच्छा विकल्प है. इस कड़ी में अब एक ऐसा हैडफोन भारत में लॉन्च होने वाला है जो सोलर एनर्जी से चल सकेगा. जी हां,  स्वीडिश ऑडियो ब्रांड अर्बनिस्टा (Urbanista) ने खरीदारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारतीय बाजार में कदम रखा है. इनके पोर्टफोलियो में दुनिया का पहला ऐसा इयरफोन भी शामिल है जो सोलर पावर से चलता है. 

दरअसल, भारत में हेडफोन और इयरफोन का 11 अरब डॉलर का बाजार है, ये दुनिया में सबसे बड़े मार्किट में से एक है. भारत में यह इयरफोन इंडस्ट्री 9 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ रही है. जिन प्रोडक्ट को अर्बनिस्टा लॉन्च करने वाली हैं उनमें नॉइज कैंसलेशन हेडफोन, ट्रू वायरलेस इयरफोन और ब्लूटूथ स्पीकर शामिल हैं. आपको बता दें, अर्बनिस्टा दुनिया भर के 90 देशों में उपलब्ध है. 

कहां मिलेंगे सोलर पावर वाले इयरफोन?

अर्बनिस्टा के सीईओ एंडर्स एंड्रीन कहते हैं, “हम अपने उत्पादों को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. अर्बनिस्टा एक स्वीडन ब्रांड है जिसका फोकस फैशन, डिजाइन, संगीत और अर्बन कल्चर के माध्यम से दुनिया के बड़े शहरों से प्रेरणा लेता है. भारत दुनिया की मोबाइल राजधानी होने के साथ, हमें विश्वास है कि हमारे ब्रांड और उत्पाद भारतीय लोगों को खूब पसंद आएंगे."

अर्बनिस्टा सोलर पावर हेडफोन
अर्बनिस्टा सोलर पावर हेडफोन

वहीं, अर्बनिस्टा इंडिया हेड, विजय कन्नन ने कहा, "हमारे उत्पाद भारत के सभी प्रमुख शहरों में प्रीमियम ऑफलाइन रिटेलर स्टोर में उपलब्ध हैं और हम जल्द ही पूरे भारत में चुनिंदा एप्पल प्रीमियम आईफोन रिसेलर स्टोर पर उपलब्ध होंगे.  हमारे प्रोडक्ट जनवरी 2022 के अंत तक पूरे भारत में लगभग 100 प्रीमियम रिटेलर स्टोर में उपलब्ध होंगे और मार्च 2022 के अंत तक 500 अन्य रिटेलर को इसमें जोड़ा जाएगा. हमारे उत्पाद अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट सहित सभी प्रमुख ऑनलाइन चैनलों में भी मिल सकते हैं.”

एक घंटे की चार्जिंग में 3 घंटे कर सकेंगे यूज

अर्बनिस्टा के ये वायरलेस नॉइज कैंसलेशन ‘लॉस एंजिल्स हेडफोन’ में एक सौर पैनल बेस्ड इयरफोन हैं. ये हेडफोन इनडोर और आउटडोर एनर्जी, दोनों से बिजली खींच सकते हैं. हालांकि, इसकी बिल्ट-इन 750mAh बैटरी को पारंपरिक रूप से USB चार्जर के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है और यह 50 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है. लेकिन ये सोलर चार्जिंग है.

कंपनी के अनुसार, अगर आप उन्हें धूप में रखकर एक घंटे चार्ज करते हैं, तो इनके  तीन घंटे तक चलाया जा सकता है.