scorecardresearch

Google Messages App का क्या है नया Photomoji फीचर...कैसे करना है इस्तेमाल, जानिए

Google Message में कंपनी ने Photomoji नाम से एक नए फीचर को पेश किया है. ये नया फीचर यूजर्स को अपनी तस्वीरों का यूज करके कस्टम इमोजी रिएक्शन बनाने और भेजने की सुविधा देता है.

Google Message Google Message

अगर आप भी गूगल मैसेज का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके लिए हो सकता है. Apple यूजर्स कुछ वर्षों से Memoji का उपयोग कर रहे हैं और अब, Google यूजर्स के लिए Photomoji के रूप में Moji आ गया है. यह सही है. Google Messages ऐप को Photomoji नामक एक नई सुविधा मिल रही है जिसका मूल रूप से मतलब है कि आप अपनी पर्सनल तस्वीरों का उपयोग करके एक इमोजी बना सकते हैं. मैसेज ऐप एंड्रॉइड फोन पर डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग ऐप है और Google से आता है. शुरुआत में ये फीचर विशेष रूप से बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन आने वाले हफ्तों में अब ये फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा.

जबकि iOS पर iMessage को ब्लू बुलबुले से पहचाना जाता है. Google Messages इस मामले में ग्रीन बुलबुले से पहचाना जाएगा. इस तरह ग्रीन मैसेज को जल्द ही यह दिलचस्प सुविधा मिलेगी, क्योंकि Google अधिक लोगों को अपने ऐप के लिए साइन अप करने के लिए लुभाना चाहता है. तो Photomoji क्या है, यह Apple के Memoji से कैसे अलग है और यह Android पर कैसे काम करता है? जानिए.

फोटोमोजी क्या है?
फोटोमोजी मूल रूप से आपकी रियल-लाइफ इमेज का उपयोग करने वाला इमोजी है जिसे आप फोन के कैमरे से क्लिक कर सकते हैं. यह आपको अलग-अलग भाव दिखाने में मदद करेगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि फोटो में आपका चेहरा मुस्कुरा रहा है, रो रहे हों या गुस्सा है, कुछ भी फोटोमोजी के रूप में काम करता है जो निश्चित रूप से रोमांचक है. इमोजी की व्याख्या करना कठिन हो सकता है, लेकिन यदि आपका चेहरा फोटोमोजी से जुड़ा है, तो भावना निश्चित रूप से दूसरे व्यक्ति को समझ में आएगी.

एक बार में बना सकते हैं 30 फोटोमोजी
इसके जरिए आप एक बार में 30 फोटोमोजी तक बना सकते हैं और उन्हें सेव करके रख सकते हैं. ऐप में “फोटोमोजी” में जाकर चाहें तो आप इन्हें  बदल या हटा भी सकते हैं. लेकिन यह फीचर अभी सभी को नहीं दिखेगी क्योंकि इसे अभी भी सभी के लिए धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है.

कैसे बनाएं फोटोमोजी?
इसके लिए सबसे पहले टाइपिंग एरिया में इमोजी आइकन पर टैप करें.
इमोजी के आगे “+” बटन दबाएं.
क्रिएट ऑप्शन चुनें और अपनी गैलरी से एक फोटो सेलेक्ट करें या एक नया फोटो लें.
अगर जरूरी हो तो फोटो को Cut और एडिट पर टैप करें.