scorecardresearch

WhatsApp ने किए 14 लाख से ज्यादा एकाउंट बैन, आपका भी हुआ है तो ऐसे करें रिकवर 

व्हाट्सएप कई बार यूज़र के अकाउंट को बैन करने में गलती कर देते हैं. इसके लिए whatsapp को ईमेल कर सकते हैं.

WHATSAPP WHATSAPP
हाइलाइट्स
  • 14 लाख भारतीय एकाउंट को एप से बैन किया गया है

  • ये बैन यूजर से मिली शिकायतों के आधार पर किया जाता है

हर महीने की तरह ही इस महीने भी व्हाट्सएप ने अपनी यूजर सेफ्टी रिपोर्ट जारी की है. इस बार 14 लाख 26 हजार भारतीय एकाउंट को एप से बैन किया गया है. बता दें, ये बैन यूजर से मिली शिकायतों के आधार पर किया जाता है. 1 फरवरी से 28 फरवरी के बीच 335 शिकायतों की रिपोर्ट मिली थी जिसके बाद 21 अकाउंट पर "कार्रवाई" की गई थी.

कैसे किया जाता है कोई भी अकाउंट बैन 

दरअसल, व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को यूज़र के लिए सुरक्षित बनाने के लिए ये रिपोर् जारी करती है. अकाउंट का गलत इस्तेमाल हुआ है या नहीं इसके लिए व्हाट्सप्प तीन स्टेप में पहचान करता है: रजिस्ट्रेशन के समय, मैसेज भेजने के समय और तीसरा- नेगेटिव फीडबैक के जवाब में. इसके बाद विश्लेषकों की एक टीम इन सभी मामलों का मूल्यांकन करती है. और फिर रिपोर्ट जारी करती है.

कैसे करें व्हाट्सएप अकाउंट रिकवर?

हालांकि, व्हाट्सएप कई बार यूज़र के अकाउंट को बैन करने में गलती कर देते हैं. इसके लिए एप ने एक ग्रीवांस वाली जगह बनाई हुई है. यूज़र्स इसके लिए grievance_officer_wa@support.whatsapp.com पर ईमेल कर सकते हैं. अगर आपको लगता है कि आपका अकाउंट बैन नहीं होना चाहिए था तो आप इस मेल पर लिखकर कम्प्लेन कर सकते हैं.

बस इसके लिए आपके पास एक इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर और इंटरनेशनल फॉर्मेट में कॉन्टैक्ट नंबर होना जरूरी है. अगर कंपनी को आपकी कंप्लेन जायज लगती है तो वो आपका अकाउंट रिस्टोर कर देगी.