scorecardresearch

WhatsApp Caption Message Edit Feature: व्हॉट्सएप पर अब मीडिया फाइल्स को भी कर सकेंगे एडिट, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp एक नया फीचर लेकर आया है. जिसकी मदद से आप फोटो, डाक्यूमेंट, वीडियो के कैप्शन को एडिट कर सकते हैं. WhatsApp का यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए लेकर आया है. आइये जानते हैं कि इस फीचर का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और कैप्शन को एडिट करने के लिए कितना समय मिलेगा.

WhatsApp Caption Message Edit Feature: WhatsApp Caption Message Edit Feature:

WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने के लिए रोजाना नए-नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है. अब कंपनी एक और काम का फीचर लेकर आई है. कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए नया कैप्शन मैसेज एडिट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के आने के बाद आप फोटो, डाक्यूमेंट, वीडियो के कैप्शन को एडिट कर पाएंगे. अभी तक ये इस फीचर को केवल टेक्स्ट मैसेज तक ही सीमित था. आइये जानते हैं कि इस फीचर का आप कैसे इस्तेमाल कर सकते है और भेजे गए मीडिया फाइल्स के कैप्शन को एडिट करने के लिए कितना समय मिलेगा. 

एडिट करने के लिए मिलेगा इतना समय
इस फीचर की मदद से यूजर्स भेजे गए इमेज, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंट्स समेत दूसरे तरह की सभी मीडिया फाइल्स के कैप्शन को एडिट और मॉडिफाई कर पाएंगे. इस फीचर के जरिए आपको इन सभी के कैप्शन को एडिट करने के लिए 15 मिनट का समय मिलेगा. इस नए फीचर का एक बड़ा बेनिफिट यह है कि इससे यूजर्स को गलतियां सुधारने और उनकी बातचीत की क्वालिटी को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. बता दें कि, मैसेज के कैप्शन को एडिट उसी डिवाइस से किया जा सकेगा, जिससे मैसेज भेजा गया हो. 

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

  • WhatsApp के नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको इसका लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा. 
  • इसके बाद आपको किसी भी चैट में मीडिया फाइल या डॉक्यूमेंट्स भेजकर कैप्शन देना होगा. 
  • मीडिया फाइल को सेंड करने के बाद आपको लगता है कि उसमें अपने कैप्शन में टाइपो मिस्टेक कर दी है, तो आपको इसे एडिट कर सकते हैं. 
  • कैप्शन को एडिट करने के लिए आपको उस मैसेज पर टैप करके होल्ड करना होगा. 
  • देर तक टैप होल्ड करने पर आपको ड्रॉप मेन्यू में एडिट का ऑप्शन दिखाई देगा. 
  • एडिट ऑप्शन पर जाकर आप इसे एडिट कर सकेंगे. 

धीरे-धीरे कंपनी कर रही रोलआउट
कंपनी कैप्शन मैसेज एडिट फीचर को अभी कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट किया है. इस फीचर को कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए लेकर आई है. जिले जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा.