scorecardresearch

Whatsapp पर आया इंस्टेंट वीडियो मैसेज फीचर...अब गैलरी में फोटो ढूंढ़ने के बजाए झट से रिकॉर्ड करके भेजें मैसेज

Whatsapp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है. अभी तक आप ऐप पर टेक्सट मैसेज या ऑडियो मैसेज भेज सकते थे. लेकिन अब आप तुरंत रिकॉर्ड करके वीडियो मैसेज भी भेज सकेंगे.

Whatsapp Video message Whatsapp Video message

मेटा ने एक नया व्हाट्सएप फीचर लॉन्च किया है जो यूजर्स को अपने चैट में शॉर्ट वीडियो मैसेज भेजने और रिसीव करने की अनुमति देता है. इससे मैसेजिंग करने के एक्सपीरियंस में और अधिक इमोशन्स और व्यक्तित्व जुड़ जाता है.

इंस्टेंट वीडियो मैसेज ऑडियो मैसेजेस की तरह ही होगा बस इसमें वीडियो जोड़ दिया गया है. इसकी रिकॉर्डिंग प्रोसेस भी ऑडियो मैसेज के समान ही होगी. यूजर्स वीडियो मोड पर स्विच करने और अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ 60 सेकंड तक का वीडियो साझा करने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड के दाईं ओर आइकन पर टैप कर सकते हैं. वे वीडियो को लॉक करने और हैंड्स-फ़्री रिकॉर्ड करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप भी कर सकते हैं. इस नए फीचर की मदद से अब यूजर्स सीधे चैट में छोटे और प्राइवेट वीडियो रिकॉर्ड करके शेयर कर सकते हैं.

कहां देख पाएंगे
नियमित वीडियो से अलग दिखने के लिए, वीडियो मैसेज चैट में गोलाकार रूप में दिखाई देते हैं. व्हाट्सऐप चैट में वीडियो मैसेज ओपन किए जाने पर वह अपने आप म्यूट होकर चलने लगेगा और वीडियो पर टैप करने से साउंड आ जाएंगे. इस फीचर के लिए यूजर्स के पास एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा भी होगी. मेटा का कहना है कि इंस्टेंट वीडियो मैसेज दोस्तों और परिवार के साथ पलों को साझा करने का एक मजेदार और सुविधाजनक तरीका है. "चाहे वह किसी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना हो, किसी चुटकुले पर हंसना हो, या अच्छी खबर लाना हो." यह सुविधा शुरू हो गई है और आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. ये रियल टाइम के वीडियो मैसेज 60 सेकंड तक लंबे हो सकते हैं. 

कैसे करें इस्तेमाल?
वीडियो मैसेज फीचर, वॉयस मैसेज फीचर को यूज करने जैसा ही आसान है.
इसके लिए आपको चैट ओपन करके सबसे नीचे आ रहे वॉयस मैसेज आइकन पर टैप करना होगा.
ऐसा करते ही आप वीडियो मैसेज आइकन पर स्विच कर लेंगे.
फिर आइकन पर प्रेस करें और होल्ड करके वीडियो रिकॉर्ड कर दें.
आइकन छोड़ते ही वह सेंड हो जाएगा. वहीं, अगर आप हैंड्स-फ्री वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो ऊपर की ओर स्वाइप भी कर सकते हैं.
 

ये भी पढ़ें: