scorecardresearch

WhatsApp ला रहा है नया ड्रॉइंग टूल, ये चुनिंदा यूज़र्स कर सकेंगे इस्तेमाल   

व्हाट्सएप इस फीचर को कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट कर रहा है. हालांकि, कुछ और एक्टिवेशन बाद के लिए प्लान किए गए हैं. ये नया फीचर एंड्रॉइड 2.22.3.5 अपडेट में ही चल पाएगा.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर ब्लर टूल पहले से ही उपलब्ध है

  • 2gb तक मीडिया कर सकेंगे ट्रांसफर

मेटा (Meta) का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक नया ड्रॉइंग टूल फीचर रोल आउट कर सकता है. WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी iOS के लिए WhatsApp कुछ लोगों के लिए नया ड्रॉइंग टूल जारी कर रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है, "व्हाट्सएप इस फीचर को कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट कर रहा है. हालांकि, कुछ और एक्टिवेशन बाद के लिए प्लान किए गए हैं. ये नया फीचर एंड्रॉइड 2.22.3.5 अपडेट में ही चल पाएगा. जिसमें व्हाट्सएप तीन नए ड्राइंग टूल पेश करेगा. इस प्लान में दो नई पेंसिल और एक ब्लर टूल जोड़ा जाएगा."

क्या अलग होगा इस टूल में?

बताते चलें कि आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर ब्लर टूल पहले से ही उपलब्ध है. इस नए टूल में ड्राइंग एडिटर के लिए यह नया इंटरफ़ेस कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है. हालांकि बाद में इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, ये कुछ लोगों के लिए एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर भी लॉन्च होगा.

2gb तक मीडिया कर सकेंगे ट्रांसफर

गौरतलब है कि हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि व्हाट्सएप अब एक ऐसा फीचर जारी कर रहा है जो उसके यूज़र्स को यह समझने की सुविधा देगा कि कोई डॉक्यूमेंट उनके डिवाइस पर पूरी तरह से कब डाउनलोड होता है या उनके सर्वर पर अपलोड होता है. रिपोर्ट में कहा गया था कि अर्जेंटीना में कुछ यूज़र्स के लिए 2GB तक की मीडिया फ़ाइलों को शेयर करने की क्षमता का टेस्ट करने के बाद मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए इस नई सुविधा शुरू कर रहा है.