scorecardresearch

WhatsApp Message Editing: भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे एडिट, व्हाट्सएप जल्द देगा आपको इस फीचर की सुविधा 

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप आपको यह भी बताएगा कि आपके फोन पर व्हाट्सएप वर्जन इस एडिटिंग फीचर को सपोर्ट करता है या नहीं. 

व्हाट्सएप व्हाट्सएप
हाइलाइट्स
  • 15 मिनट के भीतर कर सकेंगे एडिट 

  • व्हाट्सएप जल्द देगा आपको ये फीचर

कई बार हम व्हाट्सएप पर कोई मैसेज भेजकर ये सोचते हैं कि काश हम इसे एडिट कर पाते. एक छोटे से एडिट के लिए भी हमें मैसेज को डिलीट करके वापस से भेजना पड़ता है. हालांकि, जल्द ही आपके पास एक नया फीचर आने वाला है. इस फीचर से आप व्हाट्सएप मैसेज को बिना डिलीट किए उसमें सुधार कर सकेंगे या उसे एडिट कर सकेंगे. उसे एडिट करने के लिए आपको 15 मिनट का समय मिलेगा. मेटा के मुताबिक, वह इस फीचर पर काम कर रहा है. दरअसल, ये जानकारी WABetaInfo पर शेयर की गई है. जिसमें निम्नलिखित स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है-

जैसा कि ऊपर फोटो में दिखाया गया है, अगर आप पुराना वर्जन यूज कर रहे हैं जिसमें ये फीचर नहीं चलेगा तो यूजर को मैसेज मिलेगा. इसके लिए बस आपको व्हाट्सएप के वर्जन को ऐप स्टोर या टेस्टफ्लाइट पर उपलब्ध लेटेस्ट अपडेट में अपडेट करना होगा. 

15 मिनट के भीतर कर सकेंगे एडिट 

बताते चलें भेजे गए मैसेज को आप 15 मिनट के भीतर एडिट कर सकते हैं. वर्तमान में, अगर आप व्हाट्सएप का पुराना वर्जन चला रहे हैं, तो एडिटेड मैसेज दिखाई नहीं देगा, लेकिन यूजर को एक वार्निंग मैसेज मिलेगा कि व्हाट्सएप का उनका अपडेट नए फीचर को सपोर्ट करता है या नहीं. 

गौरतलब है कि डेवलपर्स कथित तौर पर एक दूसरे फीचर पर भी काम कर रहे हैं जिनसे वे मीडिया कैप्शन भी एडिट कर सकते हैं. चूंकि, अभी एडिटिंग फीचर को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है इसलिए यह कहना काफी मुश्किल है कि ये कबतक उपलब्ध होगा.