scorecardresearch

WhatsApp अब आपको खुद बताएगा टिप्स एंड ट्रिक्स, चैट में मिलेगी सारी जानकारी

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाने वाली है. जिसके आने के बाद यूजर्स को सभी जानकारी व्हाट्सऐप पर ही मिल जाएगी. व्हाट्सऐप के इस नए फीचर का नाम ऑफिशियल चैट है.

WhatsApp New Feature WhatsApp New Feature

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है, जिससे यूजर्स को व्हाट्सऐप इस्तेमाल करना पहले से ज्यादा आसान और बेहतरीन लगें. कंपनी इसे और भी बेहतरीन और यूजफुल बनाने पर काम कर रही है. इसको लेकर व्हाट्सऐप एक नया अपडेट लेकर आने वाला है, जिसके आने के बाद आपको व्हाट्सऐप से संबंधित सभी जानकारी एक चैट में मिल जाएगी. इस नए फीचर का नाम ऑफिशियल चैट है. जहां पर यूजर्स व्हाट्सऐप से संबंधित कोई भी जानकारी पूछेंगे तो उन्हें उसका जवाब वहीं पर तुरंत मिल जाएगा. 

अभी चल रही है टेस्टिंग
व्हाट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी 2.23.15.10 वर्जन का नया अपडेट लाने वाली है. इस नए अपडेट के आने के बाद यूजर्स को ऐप के नए अपडेट और टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जानकारी देगी. यानी आप यहीं से व्हाट्सऐप से संबंधित सभी जानकारी को जान सकेंगे. जैसे यह आपको 2FA के बारे में बताएगी साथ ही इसे आप कैसे सेट कर सकते हैं इसका ऑप्शन भी चैट में देगी. 

व्हाट्सऐप संबंधित मिलेगी सभी जानकारी
कंपनी का इस फीचर को लाने के पीछे का मकसद लोगों को सभी नए फीचर्स के बारे में बताना और यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखना है. कंपनी ने इस फीचर को फिलहाल वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया है. आने वाले समय में कंपनी इस फीचर को सभी के लिए जारी कर सकती है. इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप यूज करना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा. 

इन फीचर्स पर भी हो रहा काम
व्हाट्सऐप इस्तेमाल करना और भी ज्यादा आसान और बेहतरीन हो इसको लेकर नए-नए अपडेट लाती रहती है. जिसके लेकर कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है. इसमें यूजरनेम, वीडियो कॉल की लिमिट को बढ़ाना, चैनल्स, इमोजी और कीबॉर्ड रीडिजाइन जैसे फीचर्स शामिल है. इसमें से लोगों को सबसे ज्यादा यूजरनेम फीचर का इंतजार है, क्योंकि अभी तक किसी को व्हाट्सऐप पर ऐड करने के लिए नंबर एक्सचेंज करना पड़ता है. यूजरनेम फीचर आने के बाद बिना नंबर एक्सचेंज किए ही लोगों को व्हाट्सऐप पर एड किया जा सकेगा.