scorecardresearch

WhatsApp New Feature: WhatsApp ग्रुप में नए मेंबर्स की एंट्री होगी आसान, अब एक टैप में कर सकेंगे ऐड

मेटा व्हाट्सऐप काफी यूजफुल और आसान बनाने के लिए नया अपडेट लेकर आने वाली है. इन नए अपडेट के आने के बाद व्हॉट्सऐप ग्रुप में नए मेंबर को जोड़ना काफी आसान हो जाएगा.

WhatsApp New Feature WhatsApp New Feature

मेटा के पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप का इस्तेमाल दुनियाभर करोड़ों लोग करते हैं. मेटा इसे हमेशा पॉपुलर और यूजफुल बनाने के लिए हमेशा नए-नए अपडेट और बेहतरीन फीचर्स लाता रहता है. व्हाट्सऐप को और आसान बनाने के लिए एक नया अपडेट लेकर आने वाला है. जिसके आने के बाद किसी को व्हॉट्सऐप ग्रुप का मेंबर बनाना काफी आसान हो जाएगा. इस अपडेट के आग ग्रुप एडमिन को नए मेंबर को जोड़ने के लिए ग्रुप इंफो में नहीं जाना पड़ेगा. 

ग्रुप एडमिन को मिलेगी ये सुविधा
व्हाट्सऐप अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सऐप ग्रुप चैट में एक नया बैनर दिखाई देगा, जिसकी मदद से किसी को ग्रुप में आसानी से जोड़ा जा सकेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक iOS 23.15.1.77 अपडेट के साथ यह फीचर मिलेगा. फिलहाल इसे अभी बीटा टेस्टर के लिए जारी किया गया है. 

कैसे काम करेगा नया फीचर
WABetaInfo के रिपोर्ट के मुताबिक, व्हॉट्सऐप के आईफोन यूजर्स को किसी ग्रुप में नए मेंबर को जोड़ने के लिए चैट पेज पर ही एक नया शॉर्टकट मिलेगा. यह शॉर्टकट नीचे की तरफ + आइकन की तरह दिखाई देगा. इस आइकन पर टैप करने के साथ ही नए मेंबर्स की ग्रुप में एंट्री की जा सकेगी. इस अपडेट के आने से पहले किसी को व्हॉट्सऐप ग्रुप चैट में ऐड करने के लिए लंबे प्रोसेस को फॉलो करना पड़ता है. 

इनके लिए रोल आउट हुआ नया फीचर
व्हॉट्सऐप के इस नए फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया है. यूजर्स व्हॉट्सऐप के इस नए अपडेट को 23.15.1.77 वर्जन के साथ पा सकते हैं. वहीं, इसका इस्तेमाल अभी आईफोन बीटा टेस्टर ही कर सकते हैं. आने वाले दिनों में जल्द ही इस अपडेट को आईफोन यूजर्स ही नहीं बल्कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर दिया जाएगा.