scorecardresearch

WhatsApp Update: जरूरी ग्रुप्स की चैट नहीं होंगी मिस, व्हाट्सएप लाने जा रहा है ये शानदार फीचर 

जरूरी ग्रुप्स की चैट मिस नहीं होंगी. इसके लिए व्हाट्सएप एक शानदार फीचर लाने वाला है. इसकी मदद से आप एक टाइम पीरियड के लिए जरूरी ग्रुप को पिन कर सकेंगे. 

WhatsApp Update WhatsApp Update
हाइलाइट्स
  • ग्रुप चैट को कर सकेंगे पिन  

  • जरूरी ग्रुप नहीं होगा मिस 

व्हाट्सएप आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है, यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए अब एक नए फीचर पर काम चल रहा है. व्हाट्सएप ने बिल्कुल नई ट्रिक जारी करने की योजना बनाई है जो ग्रुप चैट को और भी बेहतर बना देगी. इसकी मदद से आप एक टाइम पीरियड के लिए मैसेज को पिन कर सकेंगे. 

ग्रुप चैट को कर सकेंगे पिन  

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, आप खुद चुन सकेंगे कि ग्रुप चैट में आपका पिन कितने समय तक चलेगा. इस सुविधा के साथ, यूजर्स के पास एक स्पेसिफिक टाइम को चुनने की सुविधा होगी जिसके बाद पिन किया गया मैसेज ऑटोमेटिक रूप से अनपिन हो जाएगा. व्हाट्सएप पर ग्रुप चैट में भाग लेने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह एक छोटा बदलाव है लेकिन काफी जरूरी है. 

फरवरी में मैसेज पिन वाला फीचर किया गया था रोल आउट 

उदाहरण के लिए, कोई जरूरी ग्रुप जैसे आपके ऑफिस का, परिवार का या काम का ग्रुप देखने के लिए आप उसे टॉप पर पिन कर सकते हैं. या फिर इसका उपयोग कलीग्स के लिए वर्क ग्रुप को पिन करने के लिए किया जा सकता है. पिन किए गए मैसेज को पहली बार फरवरी में व्हाट्सएप पर पेश किया गया था.

जरूरी ग्रुप नहीं होगा मिस 

WABetaInfo ने सबसे पहले इसपर नजर डाली थी. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा, "पिन किए गए मैसेज के साथ, व्हाट्सएप का टारगेट यूजर्स को एक टूल देना है जो उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी या घोषणाओं को सभी कन्वर्सेशन के टॉप पर रखने की अनुमति देता है. इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि वे आसानी से इस इम्पोर्टेंट ग्रुप तक पहुंच जाएं और उनसे कुछ भी जरूरी चीज ने छूटे.”

आगे WABetaInfo ने आगे अपनी रिपोर्ट में लिखा,  "एक बार निर्धारित समय बीत जाने के बाद, मसाज ऑटोमेटिक रूप से अनपिन हो जाता है, जिससे एक व्यवस्थित, अप-टू-डेट और क्लियर कन्वर्सेशन बनाए रखने में मदद मिलती है."

कैसे करें इस्तेमाल?

आप इसका इस्तेमाल व्हाट्सएप बीटा पर कर सकते हैं. इसके लिए कुछ स्टेप फॉलो करें- 

-अपने स्मार्टफोन के लिए व्हाट्सएप बीटा डाउनलोड करने के लिए आपको अपने एंड्रॉइड पर Google Play पर जाना होगा और व्हाट्सएप खोजना होगा.  

-पेज को तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको "बीटा टेस्टर बनें" दिखाई न दे.

-कन्फर्म करने के लिए "आई एम इन" बटन पर टैप करें और फिर "ज्वाइन" पर क्लिक करें. 

-अब आपको बस ऐप के बीटा वर्जन के अपडेट का इंतजार करना है.