scorecardresearch

WhatsApp पर जल्द आ जाएगा एक और नया फीचर...फोटो और वीडियो पर रिप्लाई देना हो जाएगा आसान

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर लेकर आता है. पिछले महीने वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए ढेरों नए अपडेट जारी किए. अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप एक नया रिप्लाई फीचर ला रहा है.

Whatsapp Reply Feature Whatsapp Reply Feature

Whatsapp अपने प्लेटफार्म पर आए दिन नए फीचर जोड़ रहा है और इसे अधिक से अधिक यूजर फ्रेंडली बनाने में जुटा हुआ है. हाल ही में WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा का लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इमेज, वीडियो और GIF पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए एक नया रिप्लाई बार फीचर ला रहा है. इसकी मदद से यूजर बहुत ही तेजी से किसी मैसेज पर रिप्लाई दे पाएंगे.

इसके लिए यूजर्स को Google Play Store से Android 2.23.20.20 अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद व्हाट्सएप में फोटो और वीडियो रिप्लाई की सुविधा उनके लिए उपलब्ध हो जाएगी.

कैसे लगाए पता?
इसके लिए सबसे पहले व्हाट्सएप खोलें. इसके बाद जब आप कोई फोटो, वीडियो या Gif ओपन करेंगे तो यह फीचर आपको दिखाई देगा. कुछ यूजर्स को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. WABetaInfo की मानें, तो नया रिप्लाई फीचर यूजर्स को मौजूदा स्क्रीन को बिना हटाए चैट में खास मीडिया फाइल तुरंत रिप्लाई की सुविधा देता है. इससे वॉट्सऐप पर बातचीत करना आसान हो जाता है.

पहले लाया चैनल फीचर
व्हाट्सऐप कुछ दिनों पहले ही चैनल फीचर लेकर आया था. राजनीति से लेकर सेलेब्स तक कई बड़ी हस्तियों ने अपने व्हाट्सऐप चैनल बनाए. कोई भी यूजर व्हाट्सऐप चैनल बना सकता है और अपने फॉलोअर्स के साथ मैसेज, फोटो आदि शेयर कर सकता है. ये वन वे कम्युनिकेशन है जिसमे एडमिन यूजर्स के साथ न्यूज, वीडियो आदि शेयर कर सकता है और फॉलोवर्स खाली रिएट कर सकते हैं. चैनल के फॉलोअर्स उसी चैनल में जुड़े अन्य लोगों को नहीं देख सकते हैं और चैनल एडमिन को लोगों के नंबर भी नहीं दिखते.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)