scorecardresearch

अब Whatsapp पर अपनी सुविधा अनुसार टेक्सट का साइज बदल सकेंगे यूजर्स, जानिए क्या है ये सुविधा

व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर एक नया फीचर ला रहा है. इसके तहत फ़ॉन्ट के साइज को बढ़ाने से यूजर्स के लिए मैसेजेस को आसानी से पढ़ने में मदद मिलेगी. यूजर्स CTRL + 0 के साथ टेक्स्ट साइज को भी रीसेट कर सकते हैं.

Whatsapp Whatsapp

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर एक नया फीचर ला रहा है. इसकी मदद से यूजर्स टेक्स्ट के आकार को अपने अनुसार छोटा या बड़ा कर सकेंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा यूजर्स के लिए, ऐप सेटिंग्स के अंदर 'Personalisation' मेनू के तहत एक नया विकल्प उपलब्ध है. ये सुविधा अभी विंडोज यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

बदल सकेंगे टेक्सट का साइज
इस नई सुविधा के साथ, प्लेटफ़ॉर्म का इरादा यूजर्स के लिए विंडोज ऐप के लिए टेक्स्ट आकार को समायोजित करना आसान बनाना है. इसके अलावा, यूजर्स CTRL + 0 के साथ टेक्स्ट साइज को भी रीसेट कर सकते हैं. फ़ॉन्ट के साइज को बढ़ाने से यूजर्स के लिए मैसेजेस को आसानी से पढ़ने में मदद मिलेगी. जबकि जो यूजर्स कॉम्पेक्ट लेआउट पसंद करते हैं वो टेक्सट साइज छोटा करके पढ़ सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक्स्ट आकार को समायोजित करने की क्षमता कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो विंडोज़ अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए पेश करने की उम्मीद है.

32 लोगों को कर सकेंगे वीडियो कॉल
इस बीच, पिछले हफ्ते, खबर आई थी कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा पर 32 लोगों तक वीडियो कॉल करने की सुविधा शुरू कर रहा था. इससे पहले, विंडोज़ पर केवल 32 लोगों तक ऑडियो कॉल करने की क्षमता उपलब्ध थी.