scorecardresearch

WhatsApp Link With Phone Number Feature: लैपटॉप या डेस्कटॉप पर WhatsApp Web पर लॉगिन करने के लिए नहीं करना पड़ेगा QR कोड स्कैन, अब ऐसे लिंक कर पाएंगे डिवाइस

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है. जिसके आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप वेब पर लॉगिन करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन नहीं करना पड़ेगा. फिलहाल इस फीचर को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है.

WhatsApp Web WhatsApp Web

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है. अब व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है, जिसके रोल आउट होने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप वेब पर लॉग इन करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. व्हाट्सएप नए फीचर की मदद से आप मोबाइल नंबर से लॉगिन कर पाएंगे. इस फीचर को फिलहाल कुछ एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. 

WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर को अभी कुछ बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर 2.23.14.18 वर्जन पर उपलब्ध है. इस फीचर के आने के बाद WhatsApp Web लॉगिन करने के लिए आपको लॉगिन विद मोबाइल का ऑप्शन मिलेगा. जिसे सेलेक्ट करने के बाद आपको मोबाइल नंबर डालना होगा, जिसके बाद आपको एक ओटीपी दिखाई देगा. जिसे आपको व्हाट्सएप पर सबमिट करना होगा. इस तरह से आप आसानी से मोबाइल नंबर के जरिए व्हाट्सएप लॉगिन कर सकेंगे. 

इन लोगों को होगा फायदा
व्हाट्सएप के इस अपडेट के बाद उन लोगों को फायदा होगा, जिनके फोन का कैमरा QR कोड स्कैन नहीं कर पाता है. दरअसल बहुत से लोगों के फोन का कैमरा खराब होने के चलते वह व्हाट्सएप वेब के क्यूआर को स्कैन नहीं कर पाते हैं. वहीं, इस फीचर के आने के बाद वह मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप वेब पर लॉगिन कर पाएंगे. 

WhatsApp Link With Phone Number Feature
WhatsApp Link With Phone Number Feature

WhatsApp Web पर मोबाइल नंबर से ऐसे करें लॉगिन

  • मोबाइल नंबर के जरिए व्हाट्सएप वेब लॉगिन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ओपन करना होगा. 
  • इसके बाद आपको QR कोड के नीचे दिए गए Link With Phone Number ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. 
  • अब आपको यहां पर अपना फोन नंबर सबमिट करना होगा, फिर अपने स्मार्टफोन में में व्हाट्सएप को ओपन करना होगा. 
  • फिर ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स आइकन पर क्लिक करने के बाद लिंक्ड डिवाइसेस सेक्शन में जाएं. 
  • यहां पर लिंक ए डिवाइस' पर टैप करने के बाद 'Link with phone number' ऑप्शन पर क्लिक करें. 
  • फिर ब्राउजर स्क्रीन पर दिखाई दे रहे 8-कैरेक्टर्स का कोड को सबमिट करें.