scorecardresearch

WhatsApp Redesigned Emoji keyboard: व्हाट्सऐप पर चैटिंग करना होगा और भी मजेदार, जल्द आ रहा नया कीबोर्ड

व्हाट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए रिडिजाइन इमोजी कीबोर्ड को रोलआउट किया है. जिसे जल्द ही कंपनी दूसरे यूजर्स के लिए लाने वाली है. इस अपडेट के आने के बाद व्हाट्सऐप पर चैटिंग करना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा.

WhatsApp Redesigned Emoji keyboard WhatsApp Redesigned Emoji keyboard

व्हाट्सऐप पिछले कुछ महीनों से अपने इंटरफेस को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहा है. यूजर्स व्हाट्सऐप और भी कई बेहतरीन तरीके से यूज कर सकें इसके लिए नए-नए फीचर लेकर आ रहा है. व्हाट्सऐप अब यूजर्स के लिए रिडिजाइन किए नए कीबोर्ड को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने इसे अभी केवल बीटा टेस्टर्स के रोलआउट किया है. आइये जानते हैं कि व्हाट्सऐप के नए अपडेटेड कीबोर्ड के बारे में. 

व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली साइट WABetainfo ने रिडिजाइन कीबोर्ड के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर किया है. साइट ने के रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ने एंड्रॉइड 2.23.12.19 अपडेट को बीटा टेस्टर के लिए रिलीज कर दिया गया है. जिसके तहत बीटा यूजर्स को रिडिजाइन कीबोर्ड मिलेगा. 

नया कीबोर्ड डिजाइन
WABetainfo के रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल यह बीटा टेस्टर्स के लिए अवेलेबल है. इस अपडेट के आने के बाद आपको कीबोर्ड में ऊपर की तरफ से स्क्रॉल करने की सुविधा मिलेगी. जिसके चलते आपको वाइड व्यू मिलेगा. इसके साथ ही, कीबोर्ड के टॉप पर GIF, स्टिकर और अवतार सेक्शन के लगाया गया है. इस नए कीबोर्ड के आने के बाद यूजर्स को चैटिंग के दौरान जीआईएफ से लेकर स्टिकर तक का इस्तेमाल आसानी से कर सकेंगे. 

जल्द होगा सभी के लिए रोलआउट
फिलहाल व्हाट्सऐप का रिडिजाइन कीबोर्ड बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है. आने वाले दिनों में व्हाट्सऐप जल्द ही रिडिजाइन कीबोर्ड को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. इस अपडेट के आने के बाद व्हाट्सऐप कीबोर्ड को इस्तेमाल करना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा.