scorecardresearch

अब फेसबुक की तरह 'avatars' ला रहा Whatsapp, अब status पर भी कर सकेंगे रिएक्ट

फेसबुक और मैसेंजर ऐप की तरह ही Whatsapp अवतार बनाने की अनुमति देने पर काम कर रहा है. यूजर्स अब वीडियो कॉल करते समय अवतार का उपयोग करने में भी सक्षम होंगे और इसे स्टिकर के रूप में भी यूज कर सकेंगे.

Whatsapp to launch Avatar Whatsapp to launch Avatar
हाइलाइट्स
  • अभी रिलीज डेट नहीं है तय

  • quick reaction पर भी चल रहा काम

Whatsapp अपडेट के तौर पर भविष्य में अवतार (Avatar)फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, "अवतार" फीचर को Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से 2.22.16.11 तक के वर्जन में लाया जाएगा.

ऐप बहुत जल्द अवतार को लॉन्च करने की योजना बना रहा है. यूजर्स वीडियो कॉल करते समय भी avatars का उपयोग कर सकेंगे. इसके अलावा वो इसे स्टिकर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कथित तौर पर ऐप फीचर को पेश करने के लिए एक नए सेक्शन पर काम कर रहा है. WABetaInfo ने अपडेट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. व्हाट्सएप फेसबुक के अवतार प्रोफाइल को ज्वाइन करेगा. यूजर्स अवतारों को स्टिकर के रूप में उपयोग करने के लिए कस्टमाइज कर सकते हैं.

अभी रिलीज डेट नहीं है तय
वेबसाइट ने लिखा, "सेक्शन के शीर्ष पर एक हेडर इमेज है जोकि यह बताता है कि व्हाट्सएप पर उपलब्ध अवतार फेसबुक से लिए गए हैं क्योंकि वे समान हैं. इस सेक्शन के लिए धन्यवाद, आप स्टिकर को यूज करने के लिए अपने अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं ताकि आप अपने कॉनटेक्ट से इन्हें शेयर कर सकें." यह फीचर फिलहाल डेवलेपमेंट फेज में है और इसकी रिलीज की तारीख अभी पता नहीं है.

इन पर भी चल रहा काम
अवतार के अलावा, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप स्टेटस अपडेट के लिए "quick reaction" पर भी काम कर रहा है. ऐप आठ नए इमोजी लाने की योजना बना रहा है जिससे यूजर्स स्टेटस पर रिएक्ट कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी विंडोज डेस्कटॉप वॉट्सऐप ऐप के बीटा वर्जन के लिए एक अपडेटेड गैलरी व्यू जारी करने पर भी काम कर रही है.