scorecardresearch

WhatsApp Update: व्हाट्सएप पर 15 लोगों को कर सकेंगे ग्रुप कॉल में ऐड, यूजर्स इस तरह ले सकेंगे फायदा

WhatsApp Group Call Feature: अब नई ग्रुप कॉल करते हुए अधिकतम 15 लोगों को चुनना संभव होगा.  हमेशा की तरह, कॉल शुरू होने के बाद किसी भी समय इसमें शामिल किया जा सकेगा.

WhatsApp Update WhatsApp Update
हाइलाइट्स
  • 15 लोगों के साथ कर सकेंगे ग्रुप कॉल 

  • पहले कुल 7 लोग कर सकते थे ऐड  

व्हाट्सएप एक नया फीचर जारी करने जा रहा है. इसकी मदद से यूजर्स 15 लोगों तक को ग्रुप कॉल कर सकेंगे. मेटा के इस नए अपडेट से ग्रुप कॉल में ऐड होने वाले लोगों की संख्या दोगुना हो जाएगी. फीचर जारी होने के बाद कॉल शुरू करते समय आप उन्हें सीधे अपनी ग्रुप कॉल में ऐड कर सकते हैं. 

15 लोगों के साथ कर सकेंगे ग्रुप कॉल 

इसे लेकर सबसे पहले WABetaInfo ने जानकारी दी है. WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा,  “नवंबर 2022 में, मार्क जुकरबर्ग ने भी इस सुविधा के बारे में इसी तरह की जानकारी शेयर की थी कि 32-लोगों की कॉलिंग सभी के लिए उपलब्ध है. हालांकि, लोग केवल 7 कॉन्टैक्ट  के साथ ही ग्रुप कॉल शुरू कर सकते थे. एंड्रॉइड 2.23.15.14 अपडेट के लिए हालिया व्हाट्सएप बीटा को बधाई. ये Google Play Store पर उपलब्ध है. अब व्हाट्सएप पर अधिकतम 15 लोगों के साथ कॉल शुरू कर सकते हैं.”

कैसे कर सकेंगे ऐड?

रिपोर्ट के मुताबिक, अब नई ग्रुप कॉल करते हुए अधिकतम 15 लोगों को चुनना संभव होगा.  हमेशा की तरह, कॉल शुरू होने के बाद किसी भी समय इसमें शामिल किया जा सकेगा. एक और जरूरी बात कि प्राइमरी कॉल के लिए आप जिन लोगों को चुन सकते हैं उनकी संख्या बदल गई है और 15 हो गई है, लेकिन ग्रुप कॉल में अभी भी कुल मिलाकर 32 लोग हो सकते हैं. इससे लोगों को और सुविधा हो सकेगी. 

पहले कुल 7 लोग कर सकते थे ऐड  

दरअसल, पहले व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल शुरू करना केवल 7 लोगों तक सीमित था. दरअसल, अपने ग्रुप कॉल में अधिकतम 7 लोगों को इनवाइट करने के बाद में दूसरे लोगों को कॉल में जोड़ा जा सकता है. इस फीचर से समय की बचत होती है क्योंकि ग्रुप कॉल करने वाला इंसान कॉल शुरू करने के लिए तुरंत बड़ी संख्या में कॉन्टैक्ट को चुन सकता है. इससे उनके लिए तुरंत अधिक लोगों से जुड़ना ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा. 

गौरतलब है कि 15 लोगों तक ग्रुप कॉल शुरू करने की सुविधा कुछ बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है जो Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करेंगे. आने वाले दिनों में इसका धीरे-धीरे और भी यूजर्स तक विस्तार किया जाएगा.