scorecardresearch

WhatsApp: वॉयस मैसेज भेजने से पहले प्रीव्यू की सुविधा, व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर

व्हाट्सएप पर आप जो भी मैसेज रिकॉर्ड करेंगे उसे सुनने की सुविधा होगी और इसके बाद आप उस संदेश को आगे बढ़ा सकते हैं. इसे रोल आउट करने में कुछ समय लग सकता है. लेकिन, यह प्रोसेस में है और जल्द ही यह फीचर सभी एंड्रायड फोन में उपलब्ध होगा.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • नए फीचर से यूजर को होगी बहुत सुविधा

  • पहले भेजने से पहले वॉयस मैसेज नहीं सुन पाते थे यूजर

नई दिल्ली: अब तक आप वाट्सएप पर जो भी लिखते हैं उसे पूरी तरह से देखकर ही आगे बढ़ाते हैं. लेकिन, वाट्सएप पर आप जो भी रिकॉर्ड कर आगे बढ़ाते हैं उसे आप पहले सुन नहीं पाते. अब यह समस्या दूर हो जाएगी. आप जो भी मैसेज रिकॉर्ड करेंगे उसे सुनने की सुविधा होगी और इसके बाद आप उस संदेश को आगे बढ़ा सकते हैं.

भेजने से पहले ऐसे सुन सकेंगे वॉयस मैसेज
GSM Arena के मुताबिक यूजर अब इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यूजर को वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए माइक आइकॉन को दबाकर होल्ड करना होगा. इसके बाद स्लाइड अप कर हैंड्स फ्री रिकॉर्डिंग में जाकर संदेश को रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके बाद स्टॉप बटन को दबाकर संदेश के खत्म कर सकते हैं. फिर आप प्ले पर क्लिक करेंगे तो अपने संदेश को आप सुन पाएंगे.

यूजर को मिलेगी सुविधा
GSM Arena के मुताबिक इस तरह के नए फीचर्स के साथ व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले प्रत्येक एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर इसे रोल आउट करने में कुछ समय लग सकता है. लेकिन, यह प्रोसेस में है और जल्द ही यह फीचर सभी एंड्राइड फोन में उपलब्ध होगा और यूजर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे.