scorecardresearch

Whatsapp पर जल्द मिलेगी पर्सनल चैट को अलग से लॉक करने की सुविधा..जानिए कैसे करेगा काम

व्हाट्सएप नई सुविधाओं पर काम कर रहा है और हर दूसरे हफ्ते नए टूल्स या प्राइवेसी अपडेट रोल आउट कर रहता है. यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इंस्टेंट-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में एक नई गोपनीयता सुविधा पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर ही अपनी निजी चैट को लॉक करने की अनुमति देगा.

Whatsapp Update Whatsapp Update

व्हाट्सएप उन कुछ इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्मों में से एक है जो समय-समय पर नए फीचर पेश करता रहता है. अब इसमें एक और बड़ा बदलाव आने वाला है. भले ही ऐप यूजर्स को ऐप को लॉक करने की सुविधा देता है, लेकिन अलग-अलग चैट को लॉक करने की सुविधा नहीं अभी तक नहीं थी, लेकिन बहुत जल्द ऐसा संभव होने वाला है. 

देना होगा पासकोड
WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप डेवलपर्स एक नई सुविधा पर काम कर रहे हैं जो यूजर्स को फिंगरप्रिंट या पासकोड का उपयोग करके व्यक्तिगत चैट को लॉक करने में मदद करेगा.  यूजर्स इन लॉक चैट को एक अलग सेक्शन में देख पाएंगे, जिससे इन चैट को देखना बिना पासकोड के किसी के लिए भी असंभव हो सकता है. अगर कोई आपके फोन तक पहुंचने की कोशिश करता है और प्रमाणीकरण प्रक्रिया को कई बार विफल करता है, तो उन्हें चैट को क्लियर करना होगा यदि वे इसे खोलना चाहते हैं. यूजर्स की गोपनीयता बढ़ाने के अलावा, नई सुविधा डिवाइस गैलरी में स्वचालित रूप से सहेजे बिना निजी चैट के साथ शेयर किए गए मीडिया को छिपाने में भी मदद कर सकती है.

हो चुके हैं कई अन्य बदलाव 
Android के लिए WhatsApp बीटा के नवीनतम संस्करण (v2.23.8.2) पर देखा गया, ऐसा लगता है कि नई कार्यक्षमता ऐप के भविष्य के संस्करण में उपलब्ध होगी. पिछले महीने, व्हाट्सएप ने ऐप के विंडोज संस्करण के लिए कॉल लिंक, एंड्रॉइड टैबलेट के लिए एक स्प्लिट व्यू इंटरफेस, नए समूह प्रतिभागियों को मंजूरी देने की क्षमता, स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट्स पोस्ट करने जैसी कई नई सुविधाएं शुरू की थीं.