scorecardresearch

Whatsapp में होगा बड़ा बदलाव, अब फेसबुक की तरह इसमें भी लगा सकेंगे कवर फोटो

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जिसके बाद आपका व्हाट्सएप पर भी कवर फोटो सेट कर सकते हैं. ये फीचर व्हाट्सएप बिजनेस के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है. अगर ये फीचर बीटा टेस्टर के लिए इस्तेमाल होता है तो आपकी बिजनेस प्रोफाइल सेटिंग में कुछ बदलाव भी होंगे.

Whatsapp में होगा बड़ा बदलाव, अब फेसबुक की तरह इसमें भी लगा सकेंगे कवर फोटो Whatsapp में होगा बड़ा बदलाव, अब फेसबुक की तरह इसमें भी लगा सकेंगे कवर फोटो
हाइलाइट्स
  • अब फेसबुक की तरह लगा सकेंगे कवर फोटो

  • व्हाट्सएप बिजनेस के लिए होगा महत्वपूर्ण

दुनिया भर में मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप के बहुत सारे यूजर्स हैं. व्हाट्सएप में आए दिन कुछ ना कुछ बदलाव होता रहता है. इस बार भी व्हाट्सएप एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है. फेसबुक की तरह ही व्हाट्सएप एक नई कवर इमेज जोड़ने जा रहा है. इस फीचर को हाल ही में व्हाट्सएप डेवलपमेंट ट्रैकर WABetaInfo ने देखा है.

अब फेसबुक की तरह लगा सकेंगे कवर फोटो
WABetaInfo का कहना है कि, "व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जिसके बाद आपका व्हाट्सएप पर भी कवर फोटो सेट कर सकते हैं. ये फीचर व्हाट्सएप बिजनेस के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है. अगर ये फीचर बीटा टेस्टर के लिए इस्तेमाल होता है तो आपकी बिजनेस प्रोफाइल सेटिंग में कुछ बदलाव भी होंगे. WABetaInfo ने इसके लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे ये पता चलता है कि व्हाट्सएप यूजर्स की बिजनेस सेटिंग्स में एक कैमरा बटन देने की योजना बना रहा है, जिससे यूजर्स एक फोटो का चयन कर सकते हैं या कवर फोटो के रूप में एक नया उपयोग कर सकते हैं.

व्हाट्सएप बिजनेस के लिए होगा महत्वपूर्ण
WABetaInfo ने आगे लिखा, "जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप आपकी बिजनेस सेटिंग्स में एक कैमरा बटन पेश करने की योजना बना रहा है: आप एक फोटो का चयन कर सकते हैं या कवर फोटो के रूप में उपयोग करने के लिए एक नया ले सकते हैं। जब दूसरे लोग आपकी बिजनेस प्रोफाइल पर आएंगे तो उन्हें आपकी कवर फोटो दिखेगी.  जब आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कोई आपकी बिजनेस प्रोफाइल खोलेगा तो उसे प्रोफाइल फोटो और स्टेटस के साथ-साथ आपकी कवर फोटो भी दिखेगी. 

एंड्रॉइड, आईओएस सभी को मिलेगा ये फीचर
इस स्क्रीनशॉट में आईओएस प्रोसेसर पर व्हाट्सएप बिजनेस खुला था, लेकिन इस पर WABetaInfo का कहना है कि, "भले ही स्क्रीनशॉट आईओएस के लिए व्हाट्सएप बिजनेस से लिया गया हो, व्हाट्सएप एंड्रॉयड के लिए भी व्हाट्सएप बिजनेस पर एक ही फीचर पेश करने की योजना बना रहा है. चूंकि ये फिचर अभी बन रहा है तो इसलिए इसकी रिलीज की अभी कोई तारीख तय नहीं है."

व्हाट्सएप जल्द लॉन्च करेगा 'कम्युनिटी' फीचर
इस बीच, व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में 'कम्युनिटी' फीचर जारी करने की दिशा में भी काम कर रहा है. 'कम्युनिटी' एक प्राइवेट स्पेस है, जहां ग्रुप एडमिन का व्हाट्सएप पर कुछ समूहों पर अधिक नियंत्रण होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप कम्युनिटी एक ग्रुप चैट की तरह है और ग्रुप एडमिन कम्युनिटी में अन्य ग्रुप्स को लिंक कर सकते हैं.