scorecardresearch

WhatsApp इस नए फीचर पर कर रहा काम, स्टेटस में पोस्ट किया जा सकेगा ऑडियो फाइल

WhatsApp Update: व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आ जाने के बाद से स्टेटस में ऑडियो फाइल भी पोस्ट किया जा सकेगा. फिलहाल यूजर्स को स्टेटस में ऑडियो फाइल पोस्ट करने की सुविधा नहीं है.

Whatsapp Update Whatsapp Update
हाइलाइट्स
  • वॉयस नोट को रखा जाएगा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

  • कम्पैनियन मोड आने के बाद दो फोन पर एक ही नंबर से चलाया जा सकेगा व्हाट्सएप

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर बेहतर अनुभव देने के लिए ऐप में आए दिन नए नए फीचर्स एड कर रहा है. हाल ही में व्हाट्सएप ने इमोजी रिएक्शन नाम से फीचर लॉन्च किया था. अब व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर Wabetainfo के अनुसार स्टेटस में वॉयस नोट्स डालने के फीचर पर व्हाट्सएप काम कर रहा है. चलिए समझते हैं कि ये वॉयस नोट्स फीचर क्या है और इसके आ जाने से यूजर्स को क्या नया बदलाव देखने को मिलेगा.

स्टेटस में वॉयस नोट्स डालने की मिलेगी सुविधा

व्हाट्सएप यूजर्स फिलहाल स्टेटस में फोटो, वीडियो और टेक्स्ट ही पोस्ट कर सकते हैं लेकिन वॉयस नोट्स फीचर आ जाने के बाद से यूजर्स स्टेटस में ऑडियो नोट्स भी पोस्ट कर सकते हैं. यानी कोई ऑडियो फाइल भी स्टेटस में लगा सकते हैं. Wabetainfo के अनुसार वॉयस नोट केवल उन लोगों को दिखेगा जिनको स्टेटस प्राइवेसी के तहत सेलेक्ट किया गया है. वॉयस नोट को भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड रखा जाएगा. वीडियो, फोटो और टेक्स्ट पहले से ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है. हालांकि, अभी इस फीचर पर काम चल रहा है तो कब से इसे रोल आउट किया जाएगा यह कहा नहीं जा सकता.

कम्पैनियन मोड पर भी चल रहा काम

व्हाट्सएप इसके अलावा कम्पैनियन मोड पर भी काम कर रहा है. इस फीचर के आ जाने के बाद से एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को दो स्मार्टफोन से लॉगइन किया जा सकेगा. यानी दो फोन पर एक ही नंबर से व्हाट्सएप चलाया जा सकेगा. फिलहाल यूजर्स एक अकाउंट को सिर्फ एक ही फोन पर चला सकते हैं. जैसे ही दूसरे फोन में अकाउंट लॉगइन होता है तो पहले वाले फोन से अकाउंट लॉग आउट हो जाता है. इस फीचर में एक खास बात ये भी है कि प्राइमरी फोन में इंटरनेट नहीं होने पर भी दूसरे फोन में व्हाट्सएप चलता रहेगा.