scorecardresearch

नए कलर में नजर आएगा Whatsapp...चैट आइकन में भी होगा बदलाव

व्हाट्सएप अपने एप्लिकेशन के एंड्रॉयड वर्जन पर चैट इंटरफेस को फिर से डिजाइन कर रहा है. एप में कुछ रंगों को बदलने पर काम किया जा रहा है. यह बदलाव इस बात को भी प्रभावित करेगा कि एप डार्क मोड में कैसा दिखता है.

Whatsapp Whatsapp

Whatsapp पर लाखों यूजर्स हैं. कंपनी समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लाती रहती है. व्हाट्सएप Andriod और iOS दोनों वर्जन के लिए अपने चैट इंटरफेस के एक बड़े रीडिज़ाइन पर काम कर रहा है. कंपनी ऐप में कुछ कलर बदलने की योजना बना रही है. यह बदलाव इस बात पर निर्भर करेगा कि ऐप डार्क मोड में कैसा दिखता है. साथ ही कंपनी ऐप में कुछ आइकन और बटन को भी नए रंगों के साथ अपडेट कर सकती है.  व्हाट्सएप जल्द ही iOS यूजर्स के लिए भी ये सुविधा लाएगा.

हरे रंग में होगा बदलाव
नए डिजाइन का लक्ष्य यूजर्स को एक ताजा रूप और अनुभव प्रदान करना है. यह एक नया हरा रंग, मौजूदा शेड से थोड़ा चमकीला, ऐप में डार्क और लाइट दोनों मोड में उपयोग किया जाएगा. हालांकि रिडिजाइन वर्जनअभी डेवलेपमेंट फेज में है. कुछ डिटेल्स व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा अपडेट के माध्यम से कुछ सामने आए हैं. यह कलर ऑप्शन डार्क और लाइट दोनों मोड पर लागू होता है और इसमें स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर फ्लोटिंग एक्शन बटन और ऐप के शीर्ष टॉप पर वॉट्सऐप टेक्स्ट शामिल है.

कैमरा को किया जाएगा रिडिजाइन
व्हाट्सएप मुख्य चैट स्क्रीन में एक रीडिजाइन्ड कैमरा आइकन पर काम कर रहा है. इसके साथ ही वीडियो कॉल और वॉयस कॉल और पर्सनल चैट और ग्रुप चैट के अंदर कैमरा आइकन को पुराने डिजाइन से अलग रखा जाएगा. बता दें कि कंपनी लाइट और डार्क दोनों मोड में नए आइकन ला सकता हैं.एंड्रॉइड ऐप में नीचे की तरफ जो WhatsApp लिखा होता है वो व्हाइट की जगह ग्रीन हो जाएगा.इसके साथ ही मैसेज बटन राइट साइड नीचे की तरफ होगा. इसके अलावा ऊपर की तरफ कुछ फिल्टर बटन आ जाएंगे जिनमें ऑल, अनरीड, पर्सनल और बिजनेस शामिल होंगे. इन फिल्टर के जरिए आप मैसेजेज को आसानी से ढूंढ पाएंगे.

WhatsApp का नया रिडिजाइन एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.13.16 के साथ दिया गया है. नए यूआई फीचर अपडेट के तहत मैटेरियल डिजाइन 3 यूआई शामिल है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि WhatsApp में कई अन्य बदलाव भी देखे जा सकते हैं. 

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें) 
 

ये भी पढ़ें: