scorecardresearch

CES 2024: अरे वाह! इस टॉयलेट सीट से आप कर सकते हैं बात, फीचर्स ऐसे कमाल के ...जिनके बारे में सोच भी नहीं सकते, जान लें कीमत 

कोहलर कंपनी PureWash E930 नाम से स्मार्ट टॉयलेट सीट पेश किया है. इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स हैं. आप इस टॉयलेट सीट पर बैठकर स्मार्ट सीट को हैंड्स-फ्री कंट्रोल करने के लिए एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

Symbolic Photo Symbolic Photo
हाइलाइट्स
  • कोहलर ने PureWash E930 नाम से स्मार्ट टॉयलेट सीट किया है पेश

  • यूएस में डिस्काउंट के साथ है उपलब्ध 

क्या आप सोच सकते हैं कि टॉयलेट सीट भी आप से बात कर सकती हैं. जी हां, अब ऐसा हो सकता है. बस आपको इसके लिए अपनी जेब से रुपए खर्च करने होंगे. दरअसल, इस साल CES 2024 (Consumer Electronics Show) के दौरान पुराने प्लंबिंग प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर कंपनी कोहलर ( Kohler) ने एक ऐसी टॉयलेट सीट को पेश किया है, जिससे आप बात भी कर सकते हैं. आइए इसके और कमाल के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं. 

इतनी है कीमत
कोहलर ने PureWash E930 नाम से स्मार्ट टॉयलेट सीट पेश किया है. इसकी कीमत $2,139 (करीब 1,77,000 रुपए) है. यूएस में यह डिस्काउंट के साथ $1,289 में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट आपके ऑर्डर ले सकते हैं. इस टॉयलेट सीट में इतने कमाल के स्मार्ट फीचर्स हैं, जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. 

कवर ऑटोमैटिकली खोलती और करती है बंद 
कोहलर का कहना है कि प्योरवॉश बिडेट सीट को स्लिम और लो-प्रोफाइल डिजाइन में व्यक्तिगत सफाई प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है. बिडेट सीट मोशन महसूस होने पर कवर को ऑटोमैटिकली खोलती और बंद करती है. यह अपने बिल्ट-इन यूवी लाइट का इस्तेमाल कर सेल्फ-क्लीनिंग मोड के साथ आती है.

टेम्परेचर और प्रेशर को भी कर सकते हैं एडजस्ट
आप इस टॉयलेट सीट पर बैठकर स्मार्ट सीट को हैंड्स-फ्री कंट्रोल करने के लिए एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आप इसे स्मार्ट टॉयलेट को कमांड देकर इसे ऑन-ऑफ कर सकते हैं. एयर ड्रायर को एक्टिव कर सकते हैं और क्लीनिंग भी कर सकते हैं. इस स्मार्ट टॉयलेट में टेम्परेचर और प्रेशर को भी एडजस्ट किया जा सकता है.

इस सीट में हैं अलग-अलग स्प्रे मोड्स
कोहलर के इस टॉयलेट सीट में हीटिंग फीचर भी है. इसमें जेंटल से लेकर फुल फोर्स तक अलग-अलग स्प्रे मोड्स भी हैं. जो लोग वॉयस कमांड नहीं इस्तेमाल करना चाहते, उनके लिए इस टॉयलेट सीट में मैनुअल यूज के लिए रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है. इस सीट में नाइट लाइट के तौर पर एलईडी लाइट भी दी गई है. इस सीट में  Quiet-Close टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो जो सीट को फिसलने से बचाती है. इतना ही नहीं आसान सफाई के लिए एक क्विक-रिलीज फंक्शन भी है. इस टॉयलेट सीट में एक चाइल्ड मोड भी है, जो छोटे बच्चों के लिए जेंटल वॉश ऑफर करता है.