scorecardresearch

Zoom मीटिंग लेने का मन नहीं है? इस तरह Avatars के जरिए अपनी प्रोफाइल दिखाने से बच सकते हैं आप, ऐप में जोड़ा गया नया फीचर

अब आप जूम मीटिंग में अपनी प्रोफाइल की जगह Human Avatar जोड़ सकेंगे. अभी इसका बीटा वर्जन उपलब्ध है लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसमें कई सारे बदलाव करेगी और यूजर्स अपने अनुसार हेयर, फेस आदि की स्टाइलिंग कर सकेंगे.

Zoom Meeting Zoom Meeting

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म Zoom ने अपने मीटिंग ऐप में human avatars की घोषणा की है. इसकी मदद से यूजर्स खुद के कार्टून वर्जन को मीटिंग के समय लगा सकेंगे जो उन्हें रीप्रिजेन्ट करेगा. मीटिंग्स को और अधिक फ्लेक्सिबल और मजेदार बनाने के लिए, कंपनी ने अपने फिल्टर के क्लेक्शन में अवतार जोड़े हैं.

जूम ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "कई सारे personalisation कॉम्बिनेशन के साथ, आप 'वर्चुअल यू' को एक तरह से प्रदर्शित कर सकते हैं जो मूल और मजेदार है! अवतार आपके हाव-भाव और चेहरे के भावों को प्रतिबिंबित करते हैं, जिससे आप खुद को गतिशील रूप से वीडियो पर आने की आवश्यकता के बिना प्रस्तुत कर सकते हैं और अपनी मीटिंग्स में अधिक मजा और एनर्जी डाल सकते हैं.''

अपने हिसाब से कर सकेंगे डिजाइन
अवतार वर्तमान में विश्व स्तर पर सभी ज़ूम उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा में उपलब्ध हैं. कंपनी ने कहा कि जैसे ही वे बीटा में आगे बढ़ेंगे, तो वो आपके मानव अवतार बनाते समय एडिशनल फेशियल फीचर्स, हेयर स्टाइल और दूसरे अन्य फीचर्स में भी विस्तार करना जारी रखेंगे.इस बीच, जूम ने मीटिंग टेम्प्लेट, थ्रेडेड मैसेज और इन-मीटिंग चैट अनुभव और अन्य सुविधाओं में मीटिंग में Q&A की भी घोषणा की. मीटिंग टेम्प्लेट से यूजर्स अब कस्टम मीटिंग टेम्प्लेट बना सकते हैं, सेव कर सकते हैं और चुन सकते हैं, जो स्वचालित रूप से उनकी आवश्यकताओं के लिए सही सेटिंग्स लागू करते हैं.

ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है, "मीटिंग टेम्प्लेट का उपयोग करने से आपको यह जानने में सहज महसूस होगा कि आपको सही प्रकार की मीटिंग शेड्यूल की गई है, अपने कंटेंट पर ध्यान केंद्रित करें, बजाय इसके कि सेटिंग पर समय बिताएं." इसके अलावा, इन-मीटिंग चैट अनुभव को बढ़ाने के लिए, इस महीने के अंत में कंपनी थ्रेडेड संदेश और प्रतिक्रियाएं जारी करेगी, जो मीटिंग प्रतिभागियों को इन-मीटिंग चैट में संदेश थ्रेड बनाने और इमोजी से रिएक्ट करने की अनुमति देगी.

दिया जाएगा Q&A
यह सुविधा चैट संदेशों को व्यवस्थित करने और यह स्पष्ट करने में मदद करेगी कि प्रतिभागी किन संदेशों का जवाब दे रहे हैं. इसके अलावा, क्यू एंड ए फीचर बैठक के मेजबानों को सवालों को देखने और जवाब देने के लिए एक जगह होने से अधिक व्यवस्थित रहने की अनुमति देगा."अब ये सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सभी प्रशनों का उत्तर दिया है कि नहीं आपको मीटिंग चैट शिफ्ट नहीं करनी पड़ेगी. क्यू एंड ए पॉप-आउट से, होस्ट और को-होस्ट सवालों को देख सकते हैं, जवाब दे सकते हैं या खारिज कर सकते हैं. मीटिंग्स में क्यू एंड ए जूम वन बिजनेस, जूम वन बिजनेस प्लस, जूम वन एंटरप्राइज और जूम वन एंटरप्राइज प्लस खातों में उपलब्ध हैं.