scorecardresearch

Zoom:1 मार्च से इन iPhones पर काम नहीं करेगा Zoom...मीटिंग मिस नहीं करना चाहते तो आज ही करें अपग्रेड

आने वाले समय में पुराने आईफोन यूजर्स जूम ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कंपनी ने जानकारी दी है कि अगले महीने से वह iOS के पुराने वर्जन को सपोर्ट नहीं करेगा. अगर आप जूम यूज करना चाहते हैं तो आपके पास iOS 13 या उससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए.

  Zoom will stop working on these Iphone Zoom will stop working on these Iphone

कोविड के टाइम पर जूम (Zoom) यूज करने वाले यूजर्स काफी ज्यादा बढ़े थे क्योंकि ज्यादातर मीटिंग कॉल्स इसी पर होती थीं. हालांकि पिछले कुछ सालों में इसका प्रभाव काफी कम हो गया है. बिजनेस मीटिंग्स, इंटरव्यू के साथ-साथ आप इस ऐप के जरिए अपने दोस्तों के साथ चैटिंग भी कर सकते हैं.लेकिन जूम ने अब एक बड़ा अपडेट दिया है.ऐप ने iPhone वर्जन के लिए नया अपडेट जारी किया है.

इन फोन पर काम नहीं करेगा जूम
कंपनी ने घोषणा की है कि वह अगले महीने से iOS के पुराने वर्जन को सपोर्ट करना बंद कर देगी.इसका मतलब ये हुआ कि पुराने आईफोन में जूम ऐप काम नहीं करेगा. Zoom  ने पुष्टि की है कि iOS 11 और iOS 12 वर्जन इस्तेमाल करने वालों को मार्च से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का समर्थन नहीं मिलेगा. जूम का कहना है वही लोग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं जिनके iPhone में iOS 13 या उससे ऊपर का वर्जन है.इसका अर्थ है कि कुछ लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स पुराने iOS वर्जन के साथ काम नहीं करेंगे.

वैसे इन पुराने iOS वर्जन पर जूम ऐप का काम नहीं करना कोई बड़ी बात नहीं है. iOS 11 को 2017 में पेश किया गया था और iOS 12 को 2018 में पेश किया गया था. इस हिसाब से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में नया अपडेट मिलना मुश्किल है. जूम के लेटेस्ट अपडेट के बाद इस पर वीडियो-कॉलिंग की भी सुविधा आने वाली है. 

सम्बंधित ख़बरें

अपना फोन अपग्रेड करें
ये दोनों iOS वर्जन अब 5 साल से भी पुराने हो चुके हैं और यहां तक ​​कि Apple ने भी इन वर्जन के लिए अपडेट देना बंद कर दिया है इसलिए,अगर आप में से कोई अभी भी iOS 11 या 12 के साथ अपने iPhone का उपयोग कर रहा है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपना फोन तुरंत अपग्रेड कर लें ताकि अगले कुछ दिनों में आने वाले मार्च 2024 के अपडेट के बाद ज़ूम आपके डिवाइस पर काम करे.