scorecardresearch

Indian Railways: यूपी-बिहार के मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज! ट्रेनों में उमड़ी भीड़ तो रेलवे ने 6 वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का किया फैसला

गर्मी की छुट्टियों का मौसम चल रहा है. इस दौरान ट्रेनों में मुसाफिरों की भारी भीड़ उमड़ रही है. मुसाफिरों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने आधा दर्जन वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें दरभंगा-अमृतसर, मऊ-कोलकाता, वाराणसी सिटी-हावड़ा, गोरखपुर-कोलकाता और गोमती नगर-हावड़ा के बीच चलेगी.

Train Train

छुट्टी का सीजन चल रहा है और इन दिनों ट्रेनों में भारी भीड़ हो रही है. ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. इसी कड़ी में आधा दर्जन वन-वे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. इन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन से उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को विशेष फायदा होगा. पूर्व मध्य रेल के CPRO सरस्वती चंद्र ने बताया कि  यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 6 वन-वे स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. चलिए आपको उन ट्रेनों क बारे में बताते हैं.

दरभंगा-अमृतसर स्पेशल ट्रेन-
ट्रेनों में मुसाफिरों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दरभंगा से अमृतसर के बीच वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का फसैला किया है. यह ट्रेन समस्तीपुर, हाजीपुर, गोरखपुर, मुरादाबाद और दिल्ली के रास्ते अमृतसर तक चलेगी. गाड़ी संख्या 05561 दरभंगा से आज यानी 21 जून की रात 8 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और रविवार की रात एक बजकर 25 मिनट पर अमृतसर पहुंचेगी. इसमें स्लीपर बोगी के 14 और 2 कोच जनरल बोगी के होंगे.

मऊ-कोलकाता स्पेशल ट्रेन-
भीड़ को देखते हुए कोलकाता और मऊ के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. वन-वे स्पेशल ट्रेन मऊ से 21 जून को शाम 5.15 बजे खुलेगी और शनिवार की रात 10 बजे कोलकाता पहुंचेगी. ये ट्रेन छपरा, हाजीपुर, समस्तीपुर, बरौनी, झाझा के रास्ते कोलकाता पहुंचेगी. इसमें 19 स्लीपर कोच हैं.

सम्बंधित ख़बरें

वाराणसी से हावड़ा स्पेशल ट्रेन-
ट्रेनों में मुसाफिरों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने वाराणसी सिटी से हावड़ा के बीच 21 जून को वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन वाराणसी सिटी से रात 8 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और शनिवार को शाम 6.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. ये ट्रेन बलिया, हाजीपुर, शाहपुर, पटोरी, बरौनी, झाझा के रास्ते हावड़ा पहु्ंचेगी.

गोरखपुर-कोलकाता स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने गोरखपुर और कोलकाता के बीच वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 05184 गोरखपुर से सुबह 11.15 बजे चलेगी और रविवार को सुबह 4 बजे कोलकाता पहुंचेगी. यह ट्रेन 22 जून को गोरखपुर से चलेगी. ये ट्रेन छपरा, हाजीपुर, समस्तीपुर, बरौनी, झाझा, आसनसोल से होकर कोलकाता जाएगी. इस ट्रेन में 16 स्लीपर कोच हैं.

गोमती नगर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन-
छुट्टियों के मौसम में ट्रेनों में भारी भीड़ उमड़ रही है. इसलिए रेलवे ने गोमती नगर और हावड़ा के बीच वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन 22 जून को चलेगी. गाड़ी संख्या 05186 शनिवापर को गोमती नगर से शाम 5.30 बजे चलेगी और रविवार को दोपहर 3.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. ये ट्रेन गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, सिवान, छपरा, हाजीपुर, शाहपुर पटोरी, बरौनी, झाझा और आसनसोल के रास्ते हावड़ा पहुंचेगी. इस ट्रेन में 12 स्लीपर कोच और 2 जनरल कोच होंगे.

अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन-
23 जून को अमृतसर से दरभंगा के लिए वन-वे स्पेशल ट्रेन चलेगी. गाड़ी संख्या 05562 अमृतसर से सुबह 4.25 बजे खुलेगी और सोमवार को दोपहर 11 बजे दरभंगा पहुंचेगी. यह ट्रेन दिल्ली, मुरादाबाद, गोरखपुर, हाजीपुर, समस्तीपुर के रास्ते दरभंगा पहुंचेगी. इस ट्रेन में 14 स्लीपर कोच और 2 जनरल बोगी होगी.

ये भी पढ़ें: