scorecardresearch

Indian Railways: IRCTC लाया बेहतरीन टूर पैकेज, भीषण गर्मी में शिमला की सर्द वादियों का करें रुख… जानें किराया और बुकिंग डिटेल्स

दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. ऐसे में IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. आप गर्मी से राहत पाने के लिए शिमला की सर्द वादियों का रुख कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि टूर पैकेज के लिए आपको कितना खर्च करना होगा और बुकिंग कैसे कर सकते हैं.

Indian Railways (File Photo) Indian Railways (File Photo)

देश में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. तापमान रिकॉर्ड तोड़ रहा है. उत्तर भारत के कई राज्यों में लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में अगर आप गर्मी से राहत पाना चाहते हैं तो IRCTC ने आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज लॉन्च किया है. IRCTC पहली बार प्रत्येक शुक्रवार को थर्ड एसी में कन्फर्म बर्थ के साथ चंडीगढ़, शिमला एवं कुफरी के लिए रेल यात्रा पैकेज संचालित कर रहा है. यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का है. इस पैकेज में पर्यटकों को थर्ड एसी में कन्फर्म बर्थ तो मिलेगा ही साथ ही मोहाली और शिमला में थ्री स्टार होटल में ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

टूर की खासियत

इस टूर पैकेज में पर्यटकों को थर्ड एसी में लखनऊ से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से लखनऊ ले जाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों को चंडीगढ़, शिमला एवं कुफरी में भ्रमण हेतु एसी गाड़ी की सुविधा भी दी जाएगी. मोहाली एवं शिमला के थ्री स्टार होटल में ठहरने के साथ-साथ सुबह का नाश्ता और रात का भोजन IRCTC की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा. इस टूर पैकेज में पर्यटकों को चंडीगढ़ में रॉक गार्डन, रोज गार्डन एवं मनसा देवी मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा. इसके साथ ही शिमला में लोकल भ्रमण एवं मॉल रोड और कुफरी का लोकल भ्रमण कराया जाएगा.

सम्बंधित ख़बरें

कितना होगा किराया ?

शिमला के टूर पैकेज के लिए थर्ड एसी टिकट के साथ सिंगल ऑक्यूपेंसी ₹43790/, डबल ऑक्यूपेंसी प्रति व्यक्ति ₹23915/, ट्रिपल ऑक्यूपेंसी प्रति व्यक्ति ₹18780/, प्रति बच्चा बेड सहित (5-11 साल) ₹13570, प्रति बच्चा बिना बेड के (5 से 11 वर्ष) ₹12830/ निर्धारित किया गया है.

ऐसे करें बुकिंग 

इस पैकेज के संदर्भ में जानकारी देते हुए IRCTC  उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की गई है. साथ ही इसमें LTC सुविधा भी उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित  IRCTC कार्यालय से पैकेज की बुकिंग कराई जा सकती है. इसके अलावा IRCTC  की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए (लखनऊ-8287930908/8287930902/8445137807) पर भी संपर्क कर सकते हैं.