scorecardresearch

Indian Railways : अगस्त महीने में करें लद्दाख की ट्रिप, जानिए क्या है IRCTC का शानदार हवाई टूर पैकेज

भारतीय रेलवे सिर्फ परिवहन नहीं बल्कि अपने टूर पैकेजों के लिए भी जाना जाता है. IRCTC सालभर अलग-अलग जगहों के टूर पैकेज ऑफर करता है. बहुत से टूर पैकेज ट्रेनों के माध्यम से होते हैं तो बहुत से हवाई जहाज के.

IRCTC Ladakh Tour Package IRCTC Ladakh Tour Package

IRCTC एक तरफ जहां देश के अलग-अलग पर्यटन और धार्मिक स्थलों का ट्रेनों के माध्यम से टूर पैकेज का संचालन करता रहता है वहीं दूसरी तरफ हवाई यात्रा के माध्यम से भी टूर पैकेज संचालित करता है. इसी क्रम में IRCTC उत्तरी क्षेत्र लखनऊ द्वारा लखनऊ से दिल्ली होते हुए लद्दाख के हवाई टूर पैकेज का संचालन किया जा रहा है. छह दिन और सात रातों का यह हवाई टूर पैकेज अगले महीने 2 अगस्त से 8 अगस्त तक संचालित किया जाएगा.

जानिए क्या है टूर की खासियत:
 इस टूर में यात्रियों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली जाने/आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. खान-पान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गयी है .यात्रा के दौरान लेह में होटल स्टे के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गांव एवं स्थानीय जगहों की सैर के साथ प्रसि़द्व पेन्गोन झील का भ्रमण कराया जायेगा.

कितना होगा किराया:
इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 60100/-, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 55100/- प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रू. 54600/- है. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू0- 53300/- (बेड सहित) एवं मूल्य रू0- 48400/- (बिना बेड के) होगा. इसमे LTC की सुविधा भी उपलब्ध है.

सम्बंधित ख़बरें

इस तरह करें बुकिंग :
इस टूर पैकेज के संदर्भ में जानकारी देते हुए IRCTC उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी. उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं IRCTC की बेवसाइट  www.irctctourism.com आनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. इसके साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है: 
कानपुर- 8287930927, 8287930930
लखनऊ-8287930911/8287930902