scorecardresearch

IRCTC Package: IRCTC का शानदार हवाई टूर पैकेज, महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर के साथ इन स्थानों का करें भ्रमण... केवल इतना है किराया

अगर आप महाकालेश्वर,ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ महेश्वर और मांडू का भ्रमण करना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए शानदार हवाई पैकेज लेकर आया है. चलिए आपको बताते हैं कि इस पैकेज में आपको क्या-क्या मिलेगा. किराया कितना है और इसके लिए कितना खर्च करना पड़ेगा.

IRCTC Package IRCTC Package

IRCTC एक तरफ जहां ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित पर्यटन और धार्मिक स्थलों के भ्रमण का टूर पैकेज संचालित करता है. वहीं दूसरी तरफ इन स्थलों के भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज का भी संचालन करता रहता है. इसी कड़ी में IRCTC की उत्तरी क्षेत्र लखनऊ द्वारा महाकालेश्वर,ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ महेश्वर और मांडू के हवाई टूर पैकेज का संचालन किया जा रहा है. 5 रात्रि और 6 दिनों का यह हवाई टूर पैकेज 20 अगस्त 2024 से 25 अगस्त 2024 तक संचालित किया जाएगा.

टूर की विशेषताएं

इस टूर में यात्रियों के लखनऊ से इंदौर जाने/आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. वहीं खान-पान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गई है. यात्रा के दौरान इंदौर तथा उज्जैन में होटल स्टे के साथ इंदौर में खजराना गणेश मंदिर, लालबाग महल, (उज्जैन) में महाकाल मंदिर, हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, राम घाट (स्वयं और सीधे भुगतान पर) (महेश्वर) में महेश्वर अहिल्या किला, अहिल्या माता राजगद्दी, राजेश्वरी मंदिर, (नर्मदा नदी पर नौका विहार) रॉयल घाट पर आरती (स्वयं और सीधे भुगतान पर) तथा (मांडू) में रानी रूपमती मंडप, जहाज महल, हिंडोला महल, इको-पॉइंट, नीलकंठ मंदिर का भ्रमण कराया जाएगा.

सम्बंधित ख़बरें

कितना होगा किराया ?

इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रू. 46,900/-, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रू. 36,500/-, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रू0- 34,400/- है. वहीं माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू0- 30200 /- (बेड सहित) एवं मूल्य रू0- 19200/- (बिना बेड के) होगा.

इस तरह करें बुकिंग

स्कूल पैकेज के संदर्भ में जानकारी देते हुए IRCTC उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ  के आधार पर की जाएगी. उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com/Code=NLA97 पर ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है.
लखनऊ-8287930911/8287930902/7988676189
कानपुर- 8287930927