scorecardresearch

Indian Railways: ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज! Bihar से 2 नई क्लोन स्पेशल ट्रेन चला रहा रेलवे, जानें पूरा शेड्यूल

New Train: ट्रेन में सफर करने वाले बिहार के मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज है. रेलवे दिल्ली और बिहार के बीच 2 सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन आज यानी 14 जून से होगा. एक ट्रेन नई दिल्ली से पटना के बीच चलेगी और दूसरी ट्रेन आनंद विहार से गया के बीच चलेगी. दोनों ट्रेनों का संचालन एक जुलाई तक होगा.

Train Train

गर्मी का सीजन चल रहा है और ट्रेनों में भारी भीड़ हो रही है. गर्मी के सीजन में मुसाफिरों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है. इसी कड़ी में रेलवे ने पटना से नई दिल्ली और गया से आनंद विहार के लिए सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. पूर्व मध्य रेल के CPRO सरस्वती चंद्र ने बताया कि छुट्टियों के चलते ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए लगातार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट क्लोन स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने पटना और नई दिल्ली के बीच संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेन नंबर 022393 पटना से रात 10.10 मिनट पर चलेगी और अगले दिन दोपहर 12.10 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी. ये ट्रेन गुरुवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी. ये ट्रेन 14 जून से 30 जून तक चलेगी. जबकि गाड़ी संख्या 022394 नई दिल्ली से दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगले दिन सुबह 7 बजे पटना पहुंचेगी. ये ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी. इस ट्रेन का संचालन 15 जून से 1 जुलाई तक होगा. संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट क्लोन स्पेशल ट्रेन दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और गोविंदपुरी स्टेशन पर रुकेगी.

महाबोधी एक्सप्रेस सुपरफास्ट क्लोन स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने गया और आनंद विहार के बीच महाबोधी एक्सप्रेस सुपरफास्ट क्लोन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 02397 गया से दोपहर 2.15 बजे से चलेगी और अगले दिन सुबह 7.10 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. इस ट्रेन का संचालन 14 जून से 30 जून के बीच होगा. ये ट्रेन शनिवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी. जबकि गाड़ी संख्या 02398 आनंद विहार से सुबह 8.20 बजे चलेगी और रात साढ़े 12 बजे गया पहुंचेगी. इस ट्रेन का संचालन 15 जून से एक जुलाई के बीच होगा. यह ट्रेन अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और गोविंदपुरी से होकर गुजरेगी.

सम्बंधित ख़बरें

इसके साथ ही 14 जून को पटना से नई दिल्ली के लिए एक अनारक्षित स्पेशल ट्रेन संख्या 04001 का संचालन किया जाएगा. यह ट्रेन 14 जून को पटना से रात 9.30 बजे चलेगी और अलगे दिन दोपहर 3 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: