scorecardresearch

Indian Railways: रेल मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज! लाल कुआं से हावड़ा और जयनगर से उज्जैन के लिए स्पेशल ट्रेन

Special Trains: रेलवे ने लाल कुआं से हावड़ा और जयनगर से उज्जैन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. जयनगर से स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, प्रयागराज, कानपुर, झांसी से होकर उज्जैन जाएगी. जबकि लाल कुआं से हावड़ा जाने वाली ट्रेन हाजीपुर, बरौनी, किउल से होकर चलेगी.

Indian Railways Indian Railways

रेल मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज है. बिहार से आने-जाने वाले मुसाफिरों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया है. अगर मुसाफिर लाल कुआं से हावड़ा और जयनगर से उज्जैन की यात्रा करना चाहते हैं तो रेलवे ने इसके लिए स्पेशल व्यवस्था की है. रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. पूर्व मध्य रेल के CPRO सरस्वती चन्द्र ने बताया कि मुसाफिरों की अत्याधिक भीड़ के मद्देनजर रेलवे लाल कुआं और हावड़ा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगा. इसके साथ ही जयनगर से उज्जैन के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है.

लाल कुआं-हावड़ा स्पेशल ट्रेन-
ट्रेनों में मुसाफिरों की भारी भीड़ उमड़ रही है. मुसाफिरों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे ने लाल कुआं और हावड़ा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 05060 लाल कुआं से दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन रात 9 बजकर 30 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी. यह ट्रेन सुबह 9.10 बजे हाजीपुर, 10.05 बजे बरौनी, दोपहर 2.35 बजे किउल स्टेशन पर पहुंचेगी. यह ट्रेन 11 जुलाई, 18 जुलाई और 25 जुलाई को चलेगी.

गाड़ी संख्या 06059 हावड़ा स्टेशन से चलकर लाल कुआं तक जाएगी. यह ट्रेन 12 जुलाई, 19 जुलाई और 26 जुलाई को चलेगी. यह ट्रेन हावड़ा से रात 11 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर लाल कुआं पहुंचेगी. यह ट्रेन सुबह 6.48 बजे किउल, 9.50 बजे बरौनी, 11.40 बजे समस्तीपुर, दोपहर एक बजे मुजफ्फरपुर, 2.18 बजे हाजीपुर पहुंचेगी.

सम्बंधित ख़बरें

इस स्पेशल ट्रेन में फर्स्ट क्लास और सेकंड क्लास की एक-एक बोगी और थर्ड एसी की 5 बोगियां हैं. इसके अलावा इसमें स्लीपर क्लास की 6 और जनरल कोच 3 हैं.

जयनगर-उज्जैन स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने जयनगर और उज्जैन के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 09092 जयनगर से मंगलवार की रात 10.05 बजे खुलेगी और गुरुवार की सुबह 5 बजे उज्जैन पहुंचेगी. यह ट्रेन दरभंगा समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, प्रयागराज, कानपुर, झांसी से होकर चलेगी. इस ट्रेन में थर्ड एसी की एक बोगी और स्लीपर की 18 बोगियां होंगी. यह स्पेशल ट्रेन आज यानी 9 जुलाई को चलेगी.

(समस्तीपुर से जहांगीर आलम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: