scorecardresearch

Indian Railways: बिहार के मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज! सहरसा और दरभंगा से सरहिंद के लिए स्पेशल ट्रेन

Summer Special Train: गर्मी के मौसम में मुसाफिरों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने सहरसा और दरभंगा से सरहिंद के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. सहरसा और सरहिंद के बीच स्पेशल ट्रेन सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, दरभंगा, कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज और बगहा के रास्ते चलेगी. जबकि दरभंगा और सरहिंद के बीच समर स्पेशल ट्रेन कमतौल, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा के रास्ते चलेगी.

Indian Railways Indian Railways

गर्मी की छुट्टियों के चलते ट्रेनों में मुसाफिरों की काफी भीड़ उमड़ रही है. मुसाफिरों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े, इसको देखते हुए रेलवे देश के अलग-अलग हिस्सों में स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. इस बार रेलवे ने बिहार के मुसाफिरों को गुड न्यूज दी है. रेलवे ने समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा और दरभंगा से सरहिंद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन-
गर्मी के मौमस में मुसाफिर बिना किसी दिक्कत के अपने गंतव्य तक पहुंच जाएं, इसके लिए रेलवे अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है. रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, ताकि सफर में मुसाफिरों को कोई परेशानी ना हो. रेलवे ने समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा और दरभंगा से सरहिंद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया. चलिए आपको इन ट्रेनों के बारे में बताते हैं.

सहरसा-सरहिंद समर स्पेशल ट्रेन-
पूर्व मध्य रेल के CPRO सरस्वती चन्द्र ने बताया कि गाड़ी संख्या 05551 सहरसा से आज यानी 25 जून को सहरसा से शाम 7.30 बजे से खुलेगी और अगले दिन रात 12.05 बजे सरहिंद पहुंचेगी. जबकि गाड़ी संख्या 05552 सरहिंद से 27 जून को रात 2 बजे से चलेगी और अगले दिन सुबह 9.45 बजे सहरसा पहुंचेगी. ये ट्रेन सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, दरभंगा, कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा समेत अन्य स्टेशनों पर रुकेगी. इस स्पेशल ट्रेन में थर्ड एसी की एक बोगी, स्लीपर के 20 कोच होंगे.

सम्बंधित ख़बरें

दरभंगा-सरहिंद समर स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने दरभंगा और सरहिंद के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 05585 दरभंगा से आज यानी 25 जून को सुबह 5.30 बजे खुली है और अगले दिन सुबह 4.30 बजे सरहिंद पहुंचेगी. जबकि गाड़ी संख्या 05586 सरहिंद से 26 जून को सुबह 6.30 बजे खुलेगी और अगले दिन 10 बजे दरभंगा पहुंचेगी. ये समर स्पेशल ट्रेन कमतौल, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा समेत कई दूसरे स्टेशनों पर रुकेगी. इस स्पेशल ट्रेन में सेकंड एसी की एक बोगी, स्लीपर के 14 कोच के साथ 3 जनरल डिब्बे भी हैं.
(समस्तीपुर से जहांगीर आलम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: