scorecardresearch

Indian Railways: लखनऊ से अंडमान की खूबसूरत वादियों की करें सैर, IRCTC लॉन्च कर रहा किफायती पैकेज, जानिए किराया और पूरी डिटेल

अगर आप अंडमान निकोबार (Andaman and Nicobar Islands) की हसीन वादियों में घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए एक बेहतरीन हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है.

irctc andaman tour package irctc andaman tour package

अगर आप अंडमान निकोबार (Andaman and Nicobar Islands) की हसीन वादियों में घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए एक बेहतरीन हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. आईआरसीटीसी ने इस हवाई टूर पैकेज का नाम अद्भुत अंडमान रखा है. जिसमें पर्यटकों को लखनऊ से कोलकाता होते हुए हवाई जहाज से अंडमान ले जाया जाएगा.

16 सितंबर से शुरू होगा टूर
आईआरसीटीसी देश के अलग-अलग पर्यटक स्थलों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. इसी कड़ी में लखनऊ से अंडमान के लिए हवाई टूर पैकेज 06 रात और 07 दिन के लिए लॉन्च किया जा रहा है. यह टूर सितंबर 16-09-2024 से 22-09-2024  तक चलाया जाएगा.

टूर की विशेषताएं
इस टूर में यात्रियों को लखनऊ से पोर्ट ब्लेयर जाने-आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. साथ ही खान-पान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गई है. इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को पोर्ट ब्लेयर हैवलॉक और नील आइलैंड में होटल स्टे के साथ पोर्ट ब्लेयर में कॉर्बिन्स कोव बीच, सेल्युलर जेल उत्तरी खाड़ी, हैवलॉक आइलैंड, कालापत्थर समुद्र तट, राधा नगर समुद्र तट, नील आइलैंड में लखमनपुर समुद्र तट, प्राकृतिक पुल, समुद्र तट के किनारे विभिन्न रंगीन मछलियां और मूंगे भरतपुर समुद्र तट का टूर कराया जाएगा.

जानिए कितना होगा किराया
इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 71900 रुपये, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 58600 रुपये, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 58200 रुपये है. वहीं माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 53500 रुपये बेड सहित और 50100 रुपये बिना बेड के होगा.

सम्बंधित ख़बरें

इस तरह करें बुकिंग
इस बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन गोमती नगर लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. इसके साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.
लखनऊ-8287930911/8287930902/7988676189
कानपुर- 8287930927