scorecardresearch

lucknow to nepal tour package: IRCTC लॉन्च कर रहा है लखनऊ से नेपाल का हवाई टूर, गर्मी की छुट्टियों में प्लान कर सकते हैं ट्रिप

इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को काठमांडू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, तिब्बती रिफ्यूजी सेंटर एवं गार्डन आफ ड्रीम्स का टूरकराया जाएगा. इसके साथ ही पोखरा में मनोकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा, हिमालय की पहाड़ियों में सूर्याेदय दर्शन इस टूर का विशेष आकर्षण होगा.

lucknow to nepal tour package/Nepal Tourism lucknow to nepal tour package/Nepal Tourism
हाइलाइट्स
  • इन स्थानों का कराया जाएगा टूर

  • ये टूर पैकेज 25 जून से 29 जून  तक चलाया जाएगा.

गर्मी की छुट्टियों में आईआरसीटीसी (IRCTC) एक तरफ जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित धार्मिक और पर्यटन स्थलों के भ्रमण का टूर (Tour Package) पैकेज संचालित कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ विदेश के लिए भी हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. इसी क्रम में लखनऊ से नेपाल के लिए हवाई टूर पैकेज भी लॉन्च किया जा रहा है.

ये टूर पैकेज 25 जून से 29 जून  तक चलाया जाएगा. 04 रात और 5 दिनों के इस यात्रा में पर्यटकों को काठमांडू (Kathmandu) में पशुपतिनाथ के दर्शन कराए जाएंगे. साथ ही पोखरा की हसीन वादियों का दीदार भी कराया जाएगा. इस पैकेज में पर्यटकों के लिए लखनऊ से काठमांडू एवं लखनऊ वापसी यात्रा की व्यवस्था हवाई जहाज से की गई है. इसके साथ ही काठमांडू से पोखरा की यात्रा भी फ्लाइट से कराई जाएगी और पोखरा से काठमांडू वापसी की यात्रा बस से होगी.

इन स्थानों का कराया जाएगा टूर
इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को काठमांडू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, तिब्बती रिफ्यूजी सेंटर एवं गार्डन आफ ड्रीम्स का टूरकराया जाएगा. इसके साथ ही पोखरा में मनोकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा, हिमालय की पहाड़ियों में सूर्याेदय दर्शन इस टूर का विशेष आकर्षण होगा. इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की तरफ से की जाएगी, जिसमें ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर शामिल है.

जानिए कितना होगा किराया
इस टूर पैकेज के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज (Tour Package Price) का मूल्य 44600 रुपये प्रति व्यक्ति है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज 45900 रुपये प्रति व्यक्ति पड़ेगा. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज 53600/- प्रति व्यक्ति है. प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 44600 रुपये (बेड सहित) एवं मूल्य 41400 रुपये (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति है.

इस तरह से करें बुकिंग
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध हैं. लिहाजा बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार के पर की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

 

सम्बंधित ख़बरें